आगरा: अवैध पटाखा गोदाम में आग, धमाकों से मचा हड़कंप, 3 की मौत, 8 घायल

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 02:11 PM IST
  • आगरा के शाहगंज इलाके में अवैध पटाखा गोदाम में आग लगी. धमाकों से पूरा इलाका दहल गया. पुलिस के अनुसार तीन लोगों की मौत हुई है और 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.
आगरा पटाखे के गोदमा में धमाके, 3 की मौत.

आगरा. आगरा के शाहगंज क्षेत्र में अवैध पटाखा गोदाम में आग लगी. पटाखों के धमाखों से आसापास के इलाकों में हड़कंप मच गया. मौके पर दो दमकल की गाड़ियों के साथ पुलिस और एंबुलेंस पहुंची गई है. मिली जानकारी के अनुसार आग एलपीजी के सिलेंडर से लगी और वह पटाखों तक पहुंच गई जिसके बाद लगातार कई धमाके हुए. धमाके इतने तेज थे कि आसपास के मकानों में दरार आ गई. कई घरों के दरवाजे और खिड़कियों में भी धमक महसूस की गई. 

शाहगंज के पृथ्वीनाथ चौकी में आने वाले न्यू आजम पाड सनफ्लावर स्कूल के पास रविवार की दोपहर अचानक धमाके होने लगे. जिसके बाद लोग दहशत में आ गए. मुगल फायर वर्क्स फार्म के मालिक के घर में आग लगी. चमन मंसूरी नाम का व्यक्ति घर में अवैध पटाखा गोदाम खोला हुआ था.

फर्जी कैंप लगाकर भरवाए लोगों से सरकारी योजना के फॉर्म, आरोपी गिरफ्तार

एसपी सिटी बोत्रे प्रमोद रोहन ने कहा कि घटना में तीन लोगों की मौत हुई है और प्रत्यक्षदर्थियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि घर में रहने वालों के अंगों के चिथड़े उड़ गए. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

आगरा: दो साल की मासूम से दरिंदगी करने वाले को आखिरी सांस तक हुई कैद

शाहगंज थाना क्षेत्र में अवैध गोदाम काफी समय से चल रहा था. दीवाली के त्योहार को देखते हुए भी पटाखा कारोबारियों ने किसी भी तरह की सावधानी के इंतजाम नहीं किए. पिछले साल भी दीवाली के नजदीक आगरा के अवैध पटाखों के गोदाम में हादसे हुए थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें