अवैध खनन कर बालू ला रहे लोगों ने की पुलिस पर फायरिंग, तीन लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 3:15 PM IST
  • आगरा में आए दिन अवैध खनन से जुड़े मामले सामने आते हैं. हाल ही में बालू खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली पर अपने साथ ले जा रहे लोगों द्वारा पुलिस पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है. हालांकि, खनन माफिया से पुलिस ने खुद को किसी तरह से बचा लिया और तीन युवकों को भी दबोच लिया है.
अवैध खनन कर बालू ला रहे लोगों ने की पुलिस पर फायरिंग, मामले में तीन लोग हुए गिरफ्तार

आगरा. आगरा में आए दिन अवैध खनन से जुड़े मामले सामने आते हैं. हाल ही में बालू खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली पर अपने साथ ले जा रहे लोगों द्वारा पुलिस पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है. हालांकि, खनन माफिया से पुलिस ने खुद को किसी तरह से बचा लिया और तीन युवकों को भी दबोच लिया है. इसके साथ ही पुलिस को मौके से दो ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक बाइक और तीन तमंचे भी बरामद हुए हैं.

मामला आगरा के इरादत नगर का है, जहां बालू खनन कर साथ ले जा रहे लोगों से पुलिस का आमना-सामना हो गया. बीते सोमवार को ही पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि इरादत नगर से बालू खनन कर ले जाई जाती है. ऐसे में पुलिस ने कुर्रा चित्तपुर के पास बैरिकेडिंग कर चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान ही पुलिस को वहां से ट्रैक्टर-ट्रॉली आते दिखाई दिये. उनके आगे-आगे बाइक से युवक भी चल रहे थे. वहीं, जब पुलिस ने युवकों को रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

हालांकि, पुलिस फायरिंग से बच गए और उन्होंने ट्रैक्टर सवार एक युवक और दो ट्रैक्टर चालक को भी मौके से पकड़ लिया. उन्होंने लोगों के कब्जे से बालू से भरे दो ट्रैक्टर ट्रॉली भई बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों में धौलपुर के मनिया के रहने वाले चंद्रप्रकाश, दिहौली का रहने वाला रामू औ दिलीप शामिल है. जांच में सामने आया है कि वह राजस्थान से चंबंल से अवैध बालू खनन कर यहां ला रहे थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें