दहेज न मिलने से लड़के ने तोड़ा रिश्ता कहा- लगा लो फांसी, लड़की ने किया सुसाइड

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 12:10 PM IST
आगरा के जगदीशपुरा में 26 साल की लड़की ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया. लड़की की ईद के बाद शादी होने वाली थी. लेकिन शादी से पहले तीन लाख नगद और एक बाइक दहेज में न मिलने से लड़के वाले ने शादी तोड़ दिया. जिससे लड़की ने आत्महत्या कर लिया.
लड़की ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या. (प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा : आगरा के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के श्याम नगर इलाके की रहने वाली 22 वर्षीय रुबीना ने मंगलवार की शाम अपने घर में फांसी लगा ली. रुबीना को फांसी पर लटका देख घर वालों ने उसे उतारकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद रुबीना की बुधवार को मौत हो गई. दरअसल रुबीना की ईद के बाद रामनगर के निवासी खैरून से शादी होने वाली थी. जिसको लेकर वह बहुत खुश थी. लेकिन शादी से पहले ही लड़के के परिवार के लोग लड़की वालों से दहेज में 3 लाख नगद रुपए और सगाई पर एक बाइक की मांग की थी. 

जिसको मृतक रुबीना के परिवार वालों ने पूरा नहीं कर पाया. तारीख 4 मई को लड़के खैरून का फोन रुबीना को आया था. जिसके बाद रुबीना नहीं अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया. स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को रुबीना आत्महत्या मामले में लड़के खैरून सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इन सभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में केस दर्ज किया है. लड़की रुबीना मां शमीना ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी में खर्च होने वाले पैसे के लिए अपना मकान गिरवी रखने की योजना बनाई थी. 

दुल्हन ने किया ऐसा काम कि पति के साथ ससुर के भी उड़ गए होश, जानें मामला

लेकिन इसी दौरान लॉक डाउन लग जाने से कोई भी घर गिरवी नहीं रख रहा था. जिससे लड़की के मां शमीना के पास पैसे का इंतजाम नहीं हो पाया. जिससे लड़की वालों के परिवार ने लड़के के दहेज की मांग को पूरा नहीं कर पाया. जिससे लड़के वालों ने रिश्ता तोड़ दिया. इससे दुखी होकर लड़की ने आत्महत्या कर लिया.

पूर्व मंत्री और सपा नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन, अखिलेश यादव ने जताया शोक

खतरा! बच्चे होंगे कोरोना की तीसरी लहर का शिकार, जानें कैसे करें उनकी सुरक्षा

BSP सुप्रीमो मायावती की अपील- दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, हरियाणा से पलायन न करें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें