आगरा: मिनी लॉकडाउन में मनेगा स्वतंत्रता दिवस, तिरंगे की रौशनी से जगमगाएगा शहर

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 08:39 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए आगरा में दिशानिर्देश जारी हुए हैं. शहर में आज मिनी लाकडाउन रहेगा. शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन ने दिशानिर्देश जारी किए हैं. दिशानिर्देशों के मुताबिक सामाजिक दूरी का विशेषतौर पर रखना ध्यान रखना होगा.
आगरा: मिनी लॉकडाउन में मनेगा स्वतंत्रता दिवस, तिरंगे की रौशनी से जगमगाएगा शहर

आगरा. आगरा जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. सरकारी कार्यालयों में सुबह नौ बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम कर सकते हैं जिसमें मास्क लगाना और , सामाजिक दूरी का पालन करना जरूरी होगा. वहीं स्कूलों में भी सुबह ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा, जिसमें राष्ट्रगान आनलाइन गाने के निर्देश दिए गए हैं. 

कहा गया है कि सांस्क्रतिक कार्यक्रम भी आनलाइन आयोजित होंगे और शिक्षकों द्वारा छात्रों को स्वतंत्रता दिवस और उसके इतिहास की जानकारी दी जाएगी. किसी भी जगह मानव श्रृंखला बनाने की अनुमति नहीं दी गई है. वैश्विक महामारी के चलते कोई भी सभा आयोजित नहीं की जा सकती है.

आगरा: तेरहवीं से लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले 48 घंटे में गिरफ्तार

शहर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे रंग की लाइटों से रौशन किया जाएगा. 1100 खंभों पर तिरंगी लाइट लगाई जाएगी . जबकि पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए 2 हजार तिरंगे ट्री गार्ड में पौधे लगाए जाएंगे. साथ ही कमला नगर इलाके में में 188 खंभों पर तिरंगी लाइटें लगाई जाएंगी. 

आगरा में पूरे दिन बरसे बादल, सड़कों पर जलजमाव से जनजीवन रहा अस्तव्यस्त

शहर के प्रमुख चौराहों को सजाया जाएगा. जिनमें अटल चौक आगरा कैंट, सुभाष चौक माल रोड, क्लार्क शिराज पफूल सैयद चौक, शिवाजी चौराहा लाल किले के सामने, सूरसदन पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिभा सहित छह चौराहों को शामिल किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें