सैलानी रात में ताजमहल को निहार पाएंगे या नहीं, फैसला आज संभव

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 12:50 PM IST
  • शुक्रवार को 133 विदेशी और भारतीय सैलानियों ने शनिवार की चांदनी रात में ताज निहारने के लिए बुकिंग कराई है. पूर्णिमा के दो दिन पहले और दो दिन बाद ताजमहल रात में 8:30 से 12:30 बजे तक खुलता है.
चांदनी रात में ताजमहल के दर्शन पर फैसला हो सकता है आज.( फाइल फोटो )

आगरा. शुक्रवार को 133 विदेशी और भारतीय सैलानियों ने शनिवार की चांदनी रात में ताज निहारने के लिए बुकिंग कराई है. वहीं शनिवार की मध्यरात्रि और रविवार को ताजमहल खुलेगा या नहीं इस पर अभी असमंजस बनी हुई है. अभी शहर में रात के दस से सुबह छह बजे तक रात्री कर्फ्यू लगे हैं.

पूर्णिमा के दो दिन पहले और दो दिन बाद ताजमहल रात में 8:30 से 12:30 बजे तक खुलता है. आठ स्लॉटों में सैलानियों को आधा-आधा घंटे तक ताजमहल में रहने के अनुमति दी जाती है. इसको देखते हुए कोरोना काल के 517 दिन बाद ताजमहल को रात में सैलानियों के लिए खोला जाएगा. हालांकि रात्रि कर्फ्यू होने के कारण अभी केवल तीन स्लॉटों में सैलानी स्मारक में जा सकेंगे. रात्री 10 बजे के बाद की स्लॉट में सैलानी जाएंगे या नहीं इसका फैसला आज संभव है.

आगरा में थैले काटकर चोरों ने उड़ाए जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

इस संबंध में जिलाधिकारी कहते हैं कि ताजमहल को रविवार को खोलने में प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन ऑनलाइन टिकट के लिए एएसआई को कुछ बदलाव करने होंगे. इस संबंध में शनिवार शाम तक ही कोई अपडेट दिया जा सकेगा.

क्या कहते हैं होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएसन के अध्यक्ष

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएन के अध्यक्ष राकेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री के लॉकडाउन खतम करने का फैसला जायज है. उन्होंने कहा कि इससे बर्बाद हो चुके पर्यटन उद्योग को कुछ राहत मिलेगी. टूरिस्ट गाइड्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक दान ने कहा कि इससे पूरे राज्य में न केवल टूरिस्ट गाइड्स बल्कि बड़ी संख्या मे पर्यटकों के आगमन पर अपनी आजीविका के लिए निर्भर रिक्शा चालक, टैक्सी चालक, फेरीवाले, रेस्तरां और होटल कर्मचारी, एम्पोरियम कर्मचारी और उनके परिवारों को भी‌ बड़ी राहत मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें