भारतीय सेना में भर्ती के लिए देना होगा 48 घंटे पुराना कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 9:18 AM IST
  • सेना भर्ती रैली 15 फरवरी से शुरू हो रही है. रैली की तैयारियां आखिरी चरण में है. कोरोना को देखते हुए युवाओं को 48 घंटे पहले कोरोना टेस्ट का नेगेटिव सर्टिफिकेट साथ लाना होगा. आगरा-मथुरा हाईवे पर आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में भर्ती होगी.
भारतीय सेना में भर्ती के लिए देना होगा 48 घंटे पुराना कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट, प्रतीकात्मक फोटो

आगरा. सेना भर्ती रैली 15 फरवरी से शुरू हो रही है. रैली की तैयारियां आखिरी चरण में है. कोरोना को देखते हुए अभ्यर्थियों को 48 घंटे पहले कोरोना टेस्ट का नेगेटिव सर्टिफिकेट साथ लाना होगा. वेबसाइट पर सेना भर्ती ऑफिस ने फ्रेश एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए हैं.

जो भी युवा भर्ती रैली में शामिल होगा उसे अपने साथ हैंड सेनेटाइजर, ग्लवस और मास्क लाना होगा. दौड़ लगाने के दौरान मास्क पहनना जरूरी नहीं होगा. आगरा-मथुरा हाईवे पर आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में 15 फरवरी से 8 मार्च तक भारतीय सेना के लिए जीडी सैनिक, ट्रेडमैन, क्लर्क/ स्टोर कीपर और टेक्निकल पदों पर भर्ती होगी. 

आगरा स्थित सेना भर्ती दफ्तर के कर्नल सिद्धार्थ बसु ने कहा कि रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रैली में आगरा/ अलीगढ़ मंडल के छह जनपदों के एक लाख से अधिक युवा शामिल होंगे. रैली का शेड्यूल ऐसा रखा गया कि प्रत्येक जनपद की एक तहसील के युवा एक दिन दौड़ लगाएंगे. कई तहसीलों में ज्यादा युवाओं के होने के कारण दो दिन दौड़ होगी.  

बता दें कि आगरा शहर, किरावली, फतेहाबाद, बाह और खेरागढ़, मथुरा की मांट, गोवर्धन, छाता और मथुरा शहर, अलीगढ़ की इगलास, कोल, खैर, गभाना और अतरौली, फिरोजाबाद की टूंडला, जसराना, शिकोहाबाद और फिरोजाबाद शहर, हाथरस की सिकंदराराऊ, सासनी, सादाबाद और हाथरस शहर के साथ कासगंज की पटियाली, सहावर और कासगंज शहर के युवा अलग-अलग तारीखों में रैली भर्ती में शामिल होंगे. आपको बता दें कि 14 फरवरी की रात 12 बजे से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सबसे पहले कासगंज की पटियासा तहसील के युवाओं को मौका मिलेगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें