आगरा में जवानों ने 9000 फीट से लगाई छलांग, देखें फोटो कैसे हवा में फहराया तिरंगा

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 11:04 AM IST
  • स्वतंत्रता दिवस के 75वें स्मरणोत्सव पर आगरा के बीओसी मैदान पर थलसेना और वायुसेना के जवानों ने आसमान में तिरंगा फहराया. इसके साथ ही कुछ जवानों ने उड़ते हेलीकॉप्टर से रस्सियों के सहारे लटक कर सर्जिकल स्ट्राइक जैसा प्रदर्शन भी किया.
आगरा के बीओसी मैदान पर पैराट्रूपर्स ने हवा में फहराया तिरंगा

आगरा. भारत में 15 अगस्त 2021 को स्वतंत्रता दिवस मनया जाएगा. इस दिन के लिए भारतीय सेना अपनी शक्ति का प्रदर्शन भी करती है और ऐसा ही कुछ स्वतंत्रता दिवस के 75वें स्मरणोत्सव पर आगरा में हुआ. आगरा के बीओसी मैदान पर थलसेना और वायुसेना के जवानों ने आसमान में तिरंगा फहराया. भारतीय जवानों ने भारतीय वायुसेना के तीन एएन-32 विमानों से 25-25 जवानों ने 9 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई. इस दौरान जवानों ने तिरंगे, भारतीय सेना और भारतीय वायुसेना के झंडे के साथ सफलतापूर्वक मैदान पर लैंडिंग की. इस दौरान पैराशूट ब्रिगेड के पैराट्रूपर्स ने वायु सेना के शत्रुजीत ब्रिगेड के 75 पैराट्रूपर्स द्वारा कॉम्बैट फ्री-फॉल जंप भी की.

आगरा के बीओसी मैदान पर भारतीय सेना के जवानों के इस पराक्रम को देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो सर्जिकल स्ट्राइक हो रही है. एक तरफ बम धामके और गोली की अवाजें और फिर ट्रकों और जीपों के साथ जवान आ रहे थे और वहीं तोपें के साथ हथियार बंद जवान भी पराक्रम दिखाते हुए नजर आए. वहीं कुछ जवानों ने बिना हथियार के दुश्मनों को कैसा पछाड़ा जाएगा यह भी करके दिखाया. वहीं कुछ जवानों ने उड़ते हेलीकॉप्टर से रस्सियों के सहारे लटक कर सर्जिकल स्ट्राइक जैसा प्रदर्शन भी किया.

15 अगस्त से पहले विक्रेताओं के चेहरे पर आई खुशी, खूब बिक रहे हैं तिरंगा पतंग

आगरा में जवानों ने 7000 फीट से लगाई छलांग, देखें फोटो

आगरा में नागरिक गणमान्य व्यक्तियों के लिए हवाई उपकरण और हथियारों का प्रदर्शन आयोजित किया गया था. यहां पर भारतीय सेना के युद्ध कला को देख मौजूद लोग रोमांचित हुए और इसके साथ ही यहां पर शत्रुजीत ब्रिगेड के 724 शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई. इस समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी एवीएसएम, वीएसएम, जीओसी-इन-सी सेंट्रल कमांड, एयर मार्शल आरजे डकवर्थ एवीएसएम, वीएसएम, एओसी-इन-सी सेंट्रल एयर कमांड ने शत्रुजीत युद्ध स्मारक पर शहीद हुए 724 शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

UP सीएम योगी को खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी-15 अगस्त को नहीं फहराने देंगे झंडा

आगरा में 75 पैराट्रूपर्स के पैरा ब्रिगेड पर्सनल ने कॉम्बैट फ्री फॉल का किया प्रदर्शन

इस समारोह में दौरान लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी एवीएसएम, वीएसएम, जीओसी-इन-सी सेंट्रल कमांड, एयर मार्शल आरजे डकवर्थ एवीएसएम, वीएसएम, एओसी-इन-सी सेंट्रल एयर कमांड के अलावा मंडलायुक्त अमित गुप्ता, आईजी नवीन अरोड़ा एवं स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर पीके सिंह भी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें