आगरा

दीप्ति शर्मा का ऐलान: अर्जुन पुरस्कार मिला तो आगरा की बेटियों को समर्पित

Smart News Team, Last updated: 13/06/2020 12:36 PM IST
  • देश के दूसरे प्रतिष्ठित खेल अवॉर्ड अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित हुईं आगरा की बेटी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर दीप्ता शर्मा ने कहा कि वह अगर पुरस्कार पाती हैं तो उसे आगरा की बेटियों के लिए समर्पित कर देंगी।
Deepti Sharma File Photo

देश के दूसरे प्रतिष्ठित खेल अवॉर्ड अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित हुईं आगरा की बेटी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर दीप्ता शर्मा ने कहा कि वह अगर पुरस्कार पाती हैं तो उसे आगरा की बेटियों के लिए समर्पित कर देंगी। दरअसल, अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित होने के बाद आगरा की बेटी व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर दीप्ति शर्मा काफी खुश हैं। बीसीसीआई द्वारा नामित होने के बाद हिन्दुस्तान से खास बातचीत में दीप्ति शर्मा ने कहा कि उन्हें अर्जुन अवार्ड मिलता है तो यह आगरा की बेटियों का सम्मान होगा।

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन में दीप्ती घर पर ही रही हैं। अर्जुन अवार्ड के लिए नामित होने पर बोलते हुए दीप्ति शर्मा ने कहा कि उन्हें अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि उन्हें अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। बीते वर्ष बड़ी बहन पूनम यादव को जब यह अवार्ड मिला था, तो उनके मन में भी यह अवार्ड जीतने का जज्बा बना था। मगर इतनी जल्दी मौका आ जाएगा, इसका अनुमान नहीं था।

दीप्ति ने कहा कि वह अब तक के अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर से वह संतुष्ट हैं। एक सवाल के जवाब में दीप्ति ने कहा कि दो विश्वकप के फाइनल में खेलना अबतक का उनका सबसे सुनहरा पल है। क्रिकेट विश्व कप में टीम का हिस्सा होना ही किसी खिलाड़ी के लिए बड़ी बात होती है, मैं तो दो विश्वकप के फाइनल में खेल चुकी हूं।

कोविड-19 के मद्देनजर खिलाड़ी रखें अपना ख्याल

जान है तो जहान है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस ध्येय वाक्य का पालन दीप्ति पूरी तरह से कर रही हैं। कोविड-19 के दौरान दीप्ति घर में रहकर खुद को फिट रख रही हैं। दीप्ति का कहना है कि इस समय भले ही क्रिकेट बंद है, लेकिन खुद को फिट रखना सबसे बड़ी चुनौती है। हमारी फिटनेस पर बीसीसीआई भी पूरी निगाह रख रही है। टीम फिजियो लगातार फोन पर हमारे संपर्क में हैं। उनके दिए फिटनेस चार्ट के हिसाब से वर्कआउट चल रहा है।

अन्य खबरें