आगरा में पुलिस चौकी से 200 मीटर दूर इंडियन ओवरसीज बैंक में 57 लाख की डकैती

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 08:27 PM IST
  • आगरा में ग्वालियर हाईवे पर स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में बदमाशों ने 56.96 लाख की लूट को अंजाम दिया. बैंक कर्मचारियों को बाथरूम में बंधक बनाकर डकैती की गई.
आगरा में इंडियन ओवरसीज बैंक में 57 लाख की लूट

आगरा. ताजनगरी में ग्वालियर हाईवे पर रोहता चौराहा स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में मंगलवार शाम करीब 5 बजे डाका पड़ा. इंडियन ओवरसीज बैंक बुंदूकटरा पुलिस चौकी से करीब 200 मीटर की दूरी पर है. बैंक ग्राहकों के लिए बंद होने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. 

बदमाश बैंक के बाहर पहरेदारी कर रहा था. वहीं बाकी बदमाशों ने मैनेजर सहित पांच कर्मचारियों को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया गया. बदमाशों ने करीब 56.96 लाख की लूट को अंजाम दिया. इसी के साथ चलाकी से उन्होनें सीसीटीवी के डीवीआर को भी निकाल लिया. पुलिस को सूचना मिली तो उनके भी होश उड़ गए. 

एडीजी जोन, आईजी रेंज, एसएसपी और एसपी सिटी ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. इलाके में नाकाबंदी भी की गई है लेकिन अभीतक बदमाशों का सुराग नहीं मिला है. शाम करीब 5 बजे बदमाशों ने बैंक में घुसकर वारदात को अंजाम दिया है. इंडियन ओवरसीज बैंक बुंदूकटरा पुलिस चौकी से करीब 200 मीटर की दूरी पर है. न्यू सुरक्षा विहार कॉलोनी के सामने ही बैंक स्थित है. अनीता मीना बैंक मैनेजर हैं और विवेक डिप्टी मैनेजर है. कैशियर प्रिशांसी बघेल, क्लर्क शंशाक और चतुर्थ श्रेणी के कमर्चारी पुनित बैंक में मौजूद थे.   

आगरा ओवरसीज बैंक लूट: स्टाफ, मैनेजर को बाथरूम में बंद कर CCTV फुटेज ले गए डकैत 

आगरा ओवरसीज बैंक लूट: काम खत्म था, ATM खराबी का झांसा देकर शाम 5 बजे घुसे डकैत

बैंक के बराबर में ही एटीएम है. जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया बैंक ग्राहकों के लिए बंद हो गई थी और कैश मिलाने का काम चल रहा था. तभी एक युवक ने आकर बैंक के चैनल को खटखटाया और कहा कि एटीएम काम नहीं कर रहा है. डिप्टी मैनेजर बैंक के चैनल को खोलकर बाहर आए और एटीएम देखने जाने लगे तभी बदमाशों ने उन्हें दबोच लिया. 

डिप्टी मैनेजर को बदमाश घसीटकर बैंक के अंदर ले आए और उनमें से एक ने कहा कि अगर होशियारी दिखाने की कोशिश की गई तो गोली मार दी जाएगी. तीन बदमाशों के पास तमंचे और एक के हाथ में बड़ा चाकू था. बदमाशों के पास हथियार देखकर बैंक कर्मचारियों के होश उड़ गए. बदमाशों ने उनके मोबाइल छीन लिए और सभी को बाथरूम में बंद कर दिया. डिप्टी मैनेजर से करेंसी सेफ खुलवाया गया और कैशियर के कैबिन से भी कैश अपने बैग में भर लिया. 

योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 72 हजार से ज्यादा शिक्षकों के ट्रांसफर की तैयारी शुरू

बदमाशों ने मैनेजर के कैबिन के बराबर में लगे सीसीटीवी के डीवीआर के तार को भी काटकर निकाल लिया. इसके बाद वापस डिप्टी मैनेजर को बाथरूम में बंद कर दिया और सभी को धमकी दी कि अगर शोर मचाया तो उन्हें घर आकर मार देंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें