आगरा: बालक की हत्या के आरोप में 5 साल पहले जेल गए निर्दोष पति-पत्नी हुए रिहा

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 3:58 PM IST
  • आगरा में बालक की हत्या के मामले में पांच वर्ष पहले जेल गए निर्दोष पति-पत्नी हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं. अदालत ने उन्हें साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है. लेकिन मामले में असली आरोपी अभी तक सामने नहीं आया है. ऐसे में मामले की नए सिरे से जांच की जाएगी.
5 साल पहले जेल गए निर्दोष पति-पत्नी हुए रिहा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में बालक की हत्या के मामले में पांच वर्ष पहले जेल गए निर्दोष पति-पत्नी हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं. अदालत ने उन्हें साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है. लेकिन मामले में असली आरोपी अभी तक सामने नहीं आया है. ऐसे में असली आरोपी की तलाश के लिए पुलिस मामले में नए सिरे से विवेचरना शुरू कर रही है. मामले की डायरी लेने के इंस्पेक्टर बाह ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र भी दाखिल कर दिया है.

बता दें कि रिहा किये गए पति-पत्नी अभी घर से बाहर रह रहे हैं. वहीं, मामले की बात करें तो साल 2015 में पांच साल के बालक की सितंबर महीने में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में नरेंद्र और नजमा नाम के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किा गया था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने बिना विवेचना ही दोनों को जेल भेज दिया था. लेकिन कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दोनों पति-पत्नी को सबूत के अभाव में रिहा कर दिया. 19 जनवरी को कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद दोनों ही पति पत्नी 21 तारीख को जेल से बाहर आ गए थे.

आगरा: घर की छत पर छुपकर बैठा था चोर, महिला को देख चला दी गोली

वहीं, इस मामले को लेकर कोर्ट ने इसकी विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर ब्रह्म सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने और मामले की नए सिरे से जांच करने के आदेश दिये हैं. एसएसपी के निर्देश के बाद अब इंस्पेक्ट बाह मामले की नए सिरे से जांच शुरू कर सकेंगे. इस बारे में बात करते हुए इंस्पेक्टर बाह विनोद कुमार सिंह ने बताया कि अभी केस डायरी कोर्ट में दाखिल है. विवेचना के लिए केस डायरी को लेने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें