आगरा: बीमा कंपनी के अधिकारी बन 200 लोगों से की 3 करोड़ की ठगी, 3 बदमाश गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 8:34 PM IST
  • आगरा में बीमा कंपनी का अधिकारी बनकर पॉलिसी धारकों से ठगी करने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर आगरा रेंज की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.
बीमा कंपनी के अधिकारी बन 200 लोगों से की 3 करोड़ की ठगी, 3 बदमाश गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में बीमा कंपनी का अधिकारी बनकर पॉलिसी धारकों से ठगी करने का मामला सामने आया है. हालांकि, मामले को लेकर आगरा रेंज की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि यह गैंग बीते तीन सालों से काफी सक्रिय है और लोगों से ठगी का काम ही कर करता है. पुलिस के मुताबिक यह गैंग कॉल सेंटर से लोगों का डेटा चोरी करते थे और उसके जरिए ही वह उनसे संपर्क करते थे.

पुलिस ने बताया कि ठगी करने वाला यह गैंग डाटा चोरी करने के बाद कॉल करके रुकी हुई पॉलीसी का भुगतान दिलाने के नाम पर सरचार्ज राशि के कूप में रकम जमा कराया करते थे. जांच में सामने आया है कि आरोपियों के पांच खातों में तीन करोड़ रुपये से अधिक धनराशि का लेन-देन भी हुआ है. वहीं, पुलिस यह आशंका भी जता रही है कि गैंग द्वारा अब तक करीब 200 लोगों को इस ठगी का शिकार बनाया जा चुका है.

आगरा: पुलिस मुठभेड़ में बच्चों को अगवा करने बदमाश गिरफ्तार, पैर में लगी थी गोली

आईजी रेंज ए. सतीश गणेश ने मामले के बारे में बात करते हुए बताया कि आगरा के थाना रिफाइनरी के रहने वाले ललित पाठक के पास एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने उन्हें पॉलिसी के करीब 12,47,392 रुपये डीडी के माध्यम से दिलाने का झांसा दिया. वहीं, पॉलिसी का लाभ दिलवाने के नाम पर आरोपी ने करीब 43 हजार रुपये की भी मांग की. इस मामले पर शक होने पर ललित ने रेंज साइबर थाना में शिकायत की. इस जांच में सीओ हीपर्वत अभिषेक अग्रवार को लगाया गया. वहीं, विवेचना के बाद गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार भी कर लिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें