IRCTC: बुक करें ट्रेन टिकट पाएं दो हजार तक कैशबैक, सीमित ऑफर, जानें फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 4:45 PM IST
  • टिकट बुकिंग पर दो हजार तक का कैशबैक मिलेगा इस ऑफर का लाभ ग्राहक 28 फरवरी तक उठा सकते हैं. आइआरसीटीसी अपने ग्राहकों को आइ-मुद्रा एप की सुविधा देगी. जिसमें ग्राहकों को पेमेंट और आनलाइन शापिंग के लिए एक वर्चुअल कार्ड मिलता है. इसी कार्ड पर अभी कैशबैक मिल रहा है.
IRCTC: बुक करें ट्रेन टिकट पाएं दो हजार तक कैशबैक, सिमित ऑफर, जानें फुल डिटेल्स (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ग्राहकों को लुभाने के लिए अब टिकट काटने पर आकर्षक कैशबैक आफर लेकर आई है. इस कैशबैक ऑफर का लाभ ग्राहक 28 फरवरी तक उठा सकते हैं. आइआरसीटीसी अपने ग्राहकों को आइ-मुद्रा एप की सुविधा देगी. जिसमें ग्राहकों को पेमेंट और आनलाइन शापिंग के लिए एक वर्चुअल कार्ड मिलता है. इसी कार्ड पर अभी कैशबैक मिल रहा है. आइआरसीटीसी की तरफ से आइ-मुद्रा एप के वीजा या रुपे कार्ड से किए जाने वाले ट्रांजेक्शन पर ग्राहकों को कैशबैक दे रहा है. 

इस कैशबैक की अधिकतम सीमा 2000 रुपये तक का हो सकता है. इस बात की जानकारी IRCTC ने ट्वीट कर के दी है. ट्वीट में लिखा है कि ग्राहक अगर आइ-मुद्रा एप के वीजा या रुपे कार्ड से 5000 रुपये से ऊपर खर्च करते हैं तो उन्हें 2000 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है. आइआरसीटीसी की तरफ से दिए जा रहे इस खास आफर का फायदा उठाने का अन्तिम मौका 28 फरवरी तक है. बता दें कि आइआरसीटीसी ने फेडरेल बैंक के साथ मिलकर इस कार्ड को लांच किया था. इस कार्ड में आप डेबिट कार्ड, यूपीआई या फिर क्रेडिट कार्ड से पैसे डाल सकते हैं. अगर आप आइआरसीटीसी के ग्राहक है तो इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आइ-मुद्रा एप का प्रयोग कर सकते हैं.

वाराणसी: फ्लैट दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़िता ने CM योगी को लिखा पत्र

अब टिकट रिफंड में इंतजार नहीं करना होगा

आइआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट को अपग्रेड किया है. इसके साथ अपना पेमेंट गेटवे आइआरसीटीसी आइ-पे भी शुरू कर दिया है. इससे आइआरसीटीसी की वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए टिकट निरस्त करने वाले यात्रियों को रिफंड के लिए लंबा इंतजार नहीं करना हाेगा. अगर आपने आईपे से टिकट बुक किया है, तो टिकट कैंसिल करने के कुछ देर में आपके खाते में रिफंड को पैसा आ जायेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें