जैतपुर पुलिस ने हेलो गैंग को सिम बेचने वाले 2 दुकानदारों को किया अरेस्ट,भेजा जेल

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 6:59 PM IST
जैतपुर पुलिस ने हेलो गैंग को सिमकार्ड बेचने वाले दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. ये दुकानदार एक आईडी पर दो सिम एक्टिवेट करते थे. एक सिम ग्राहकों को देकर दूसरी को हेलो गैंग को 500 से 800 रुपये में बेच देते थे.
दुकानदारों से बरामद हुए फर्जी आधार कार्ड

आगरा. जैतपुर पुलिस ने बीहड़ में सक्रिय हेलो गैंग को सिमकार्ड बेचने वाले दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. दोनों ही दुकानदार सिमकार्ड खरीदने वाले ग्राहकों को ठग रहे थे. ये दुकानदार एक ग्राहक की आईडी पर दो सिमकार्ड एक्टिवेट करते थे. इसमें से एक ये एक ग्राहक को देते थे जबकि दूसरी अपने पास रख लेते थे. पहले से एक्टिवेट सिमकार्ड हेलो गैंग को उपलब्ध कराया जाता था. एक सिमकार्ड के बदले में 500 से 800 रुपये लिए जाते थे.

आपको बता दें कि जैतपुर पुलिस ने पिछले दिनों हेलो गैंग के कई सदस्यों को पकड़ा था. उनसे पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि वे सिमकार्ड कहां से लेते थे. छानबीन के बाद पुलिस ने जैतपुर के रहने वाले दीपक जैन और अंकित जैन को गिरफ्तार किया. दोनों ही सिमकार्ड विक्रेता हैं और कई कंपनियों के सिमकार्ड बेचते हैं.

आगरा: नकली मोबिल ऑयल बनाने वाले गैंग का सरगना हुआ गिरफ्तार

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि अभी सिर्फ दो दुकानदार पकड़े गए हैं. इस पूरे खेल में कंपनी के लोग भी शामिल रहते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि जैतपुर का दुकानदार जैतपुर की आईडी पर ही सिमकार्ड एक्टिवेट करके हेलो गैंग को देगा तो इसका राज खुल जाएगा. मध्य प्रदेश के किसी व्यक्ति की आईडी पर सिमकार्ड हेलो गैंग के सदस्य चलाएंगे तो पुलिस के लिए जांच थोड़ी लंबी हो जाएगी. इस खेल में सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के कर्मचारी मिले होते हैं. उन्हें कंपनी द्वारा टारगेट दिया जाता है. वे अपने खास दुकानदारों को सिमकार्ड पहले से एक्टिवेट करके रखने के लिए तैयार करते हैं. एक जिले में एक्टिवेट सिमकार्ड दूसरे जिले के दुकानदार पर पहुंचा दिए जाते हैं. ये दुकानदार पैसों के लालच में ऐसे सिमकार्ड उन लोगों को देते हैं जो आईडी नहीं देते हैं.

आगरा: सीटीईटी पेपर लीक मामले में शिक्षक सहित तीन लोग गिरफ्तार

एसएसपी बबलू कुमार ने यह भी बताया कि दोनों दुकानदार पहले से सिमकार्ड एक्टिवेट करके रखते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 मोबाइल, 22 चालू सिम, 34 आधार कार्ड, एक पेन कार्ड और तीन वोटर आईडी कार्ड बरामद किए हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी में एसओ जैतपुर योगेंद्र पाल सिंह, साइबर सेल प्रभारी सुल्तान सिंह, कांस्टेबल विजय तोमर, बबलू कुमार और इंतजार शामिल रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें