आगरा में ज्वैलर की पत्नी को बंधक बनाकर घर और दुकान से 17 लाख की लूट

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 9:22 PM IST
  • थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में घटी जब ज्वैलरअपने घर का दरवाजा खुला छोड़कर चले गए थे. बदमाशों ने मौके का फायदा उठाकर कालिंदी विहार में ज्वैलर्स की पत्नी को कुर्सी से बांधकर लूट की. बदमाशों ने कुल 17 लाख रुपये के जेवरात पर हाथ साफ किया.
आगरा में ज्वैलर की पत्नी को बंधक बनाकर घर और दुकान से 17 लाख की लूट

आगरा: उत्तर प्रदेश में बदमाशों का हौसला बुलंद है. आए दिन बदमाश आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. और पुलिस आए दिन दिन हो रही अपराधिक घटनाओं पर लगाम नहीं लगा पा रही है. एक ऐसी ही घटना आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में घटी जब ज्वैलर अपने घर का दरवाजा खुला छोड़कर चले गए थे. बदमाशों ने मौके का फायदा उठाकर कालिंदी विहार में ज्वैलर की पत्नी को कुर्सी से बांधकर लूट की. बदमाशों ने कुल 17 लाख रुपये के जेवरात पर हाथ साफ किया. गुरुवार की शाम हुई इस वारदात को पुलिस दो दिन तक संदिग्ध बताती रही. लेकिन शनिवार को जब सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों को जाते देखा गया तब साइबर सेल की टीम को जांच के लिए मौके पर भेजा गया. अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला है. लूट की धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया है.

कालिंदी विहार के ए ब्लॉक में सराफ हेमंत सोनी के घर के बाहर की तरफ आरबी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है. सराफ के पिता राजबहादुर राजाखेड़ा, धौलपुर में शिक्षक हैं. वहीं रहते हैं. हेमंत गुरुवार की शाम अपने चाचा के घर के लिए निकले और भूलवश गेट खुला छोड़ गए थे, तभी चार बदमाशों ने मौके का फायदा उठाकर अंदर घुस आए.

यूपी पंचायत चुनाव: उम्मीदवार इलेक्शन में सिर्फ इतने ही रुपए कर पाएंगे खर्च

सराफ की पत्नी मोनिका ने बताया कि बदमाशों घर में घुसते ही उन पर तमंचा तान दिया. धमकाया की अगर शोर मचाया तो जान से मार देंगें. विरोध करने पर इसके तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया. मोनिका के आंख में चोट आई है. बदमाशों ने कुर्सी पर बैठकर हाथ पैर और मुंह बांध दिया. उनकी चेन, पायल, चूड़ियां उतार ली. इसके बाद कमरे और दुकान में लूटपाट की. लूट के बाद बदमाश उन्हें कमरे में बंद करके भाग गए.

योगी सरकार का ऐलान- मजदूरों के बच्चों के लिए बनेंगे 18 अटल आवासीय स्कूल

सराफ की पत्नि मोनिका ने बताया कि बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने पति को मोबाइल से सूचना दी. इसके बाद शोर मचाया तो पड़ोस के लोग आ गए. उनको कमरे से बाहर निकाला. सूचना पर पुलिस आई लेकिन घायल मोनिका का मेडिकल परीक्षण तक नहीं कराया, जबकि उन्हें चोट लगी थी. बाद में पड़ोसियों से पता चला कि जो दो लोग घर के बाहर घड़े थे वह बदमाश थे और खड़े होकर निगरानी कर रहे थे. इस तरह कुल बदमाश छह थे.

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि हेमंत की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है. घटना के सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. हेमंत सोनी ने बताया कि लूटपाट के दौरान पत्नी का मंगलसूत्र टूट गया था. उसका आधा हिस्सा वहीं पर पड़ा था. इसे देखकर पुलिसवालों ने कह दिया कि घटना संदिग्ध लग रही है क्योंकि बदमाश आधा मंगलसूत्र क्यों छोड़कर जाते.

वाराणसी: फ्लैट दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़िता ने CM योगी को लिखा पत्र

चाभी नहीं देने पर पत्नि को पीटा

बदमाशों ने मोनिका से अलमारी की चाबी की मांग कि तो उन्होंने कहा कि वह चाबी नहीं रखती है. चाबी पति के पास रहती है. इस पर बदमाशों ने उनकी पिटाई कर दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें