आगरा: नकली मोबिल ऑयल बनाने वाले गैंग का सरगना हुआ गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 6:25 PM IST
  • आगरा में पुलिस ने नकली मोबिल ऑयल बनाने बनाने वाले गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. सरगना का नाम नीरज गुप्ता बताया जा रहा है, जिसे आगरा पुलिस ने बीते रविवार को गिरफ्तार किया था.
नकली मोबिल ऑयल बनाने वाले गैंग का सरगना हुआ गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में पुलिस ने नकली मोबिल ऑयल बनाने बनाने वाले गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. सरगना का नाम नीरज गुप्ता बताया जा रहा है, जिसे आगरा पुलिस ने बीते रविवार को गिरफ्तार किया था. नकली मोबिल ऑयल के साथ-साथ आरोपी रैपर और डिब्बे भी उपलब्ध करवाता था. इन डिब्बों पर बारकोड भी छपे होते थे, जिससे यह पूरी तरह से असली लगा करते थे. पुलिस ने इससे पहले कारखाना चलाने वाले चार और लोगों को गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने नकली मोबिल ऑयल बनाने वाले पांचों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. चारों आरोपियों के नाम बिलान, मोहम्मद नाजिश उर्फ मुल्ला, राजेंद्र और टेढ़ी बगिया के रहने वाले दीपू को गिरफ्तार किया था. ये सभी आरोपी गैंग के मुख्य नीरज के साथ मिलकर कारखाना चला रहे थे. मामले के बारे में बात करते हुए एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि नकली मोबिल ऑय के कारखाने के असली सरगना नीरज और नदीम हैं.

अगर पांच महीने नहीं भरा बिजली बिल तो मीटर ऑटोमैटिक हो जाएगा प्रीपेड

वहीं, नीरज की गिरफ्तारी के साथ पुलिस को पता चला है कि नीरज के पिता मोबिल ऑयल का काम करते थे. उनकी मौत के बाद से नीरज ने यह काम अपने जिम्मे ले लिया और खुद ही करने लगा. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि आरोपी बिलाल, नाजिश और राजेंद्र ने पूछताछ में कहा कि वह नीरज के साथ मिलकर ड्रमों में नकली मोबिल ऑयल लेकर आते हैं. मांग के अनुसार, विभिन्न कंपनियों के फर्जी रेपर और बार कोड लगाकर डिब्बों को बिक्री के लिए बाजार में ले जाते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें