विधान परिषद चुनाव: प्रत्याशियों के कार्यालय धार्मिक स्थल से 200 मीटर दूर होंगे

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 08:00 AM IST
  • विधान परिषद चुनाव में सभी प्रत्याशियो को धार्मिक स्थलों से 200 मी की दूरी पर अपना कार्यालय बनाना होगा. कोरोना काल में हो रहे चुनाव में आगरा मंडलायुक्त अनिल कुमार ने प्रत्याशियों को दिशा निर्देश दिये है.
यूपी विधान परिषद चुनाव में प्रत्याशियो को धार्मिक स्थलों से 200 मी की दूरी कार्यालय बनाना होगा.

आगरा: कोरोना काल में हो रहे विधान परिषद चुनाव के सभी प्रत्याशियों को सावधानी बरतनी होगी. शासन ने सभी 12 जिलों में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिया हैं इस संबंध में गुरुवार को मंडलायुक्त अनिल कुमार ने प्रत्याशियों के साथ बैठक की. उन्होंने बताया कि किसी प्रत्याशी को अपना कार्यालय धार्मिक स्थल से 200 मीटर दूर ही खुलना होगा. साथ ही प्रत्याशी और उनके सभी एजेंटों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. आपको बता दें कि विधान परिषद के चुनावों में सभी सीटों पर एक दिसम्बर को मतदान होगा तथा 3 दिसम्बर को मतगणना का कार्य किया जाएगा. विधान परिषद की 11 सीटों में से छह शिक्षक तथा पांच स्नातक कोटे से हैं.

मंडलायुक्त ने कहा कि एमसीएमसी समिति से ली जाने वाली अनुमति प्रत्याशी अपने जनपद में गठित समिति से प्राप्त कर सकते हैं. मतदाताओ का मतदान के दिन अवकाश रहेगा. सभी मतदान स्थल पर सेनेटाइजर व थर्मल स्कैनर की व्यवस्था की जाएगी. सभी लोगो को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा. बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने प्रत्याशियों को निर्वाचन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी. उन्होंने कहा किसी भी पार्टी या अभ्यर्थी को ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए, जो जातियों और धार्मिक समुदायों के बीच मतभेदों को बढ़ावा दे. जिससे किसी भी तरह का तनाव पैदा हो.

सहायक शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का CM योगी ने किया स्वागत

 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यदि किसी प्रत्याशी को सभा के संबंध में लाउडस्पीकरों के उपयोग करना हो तो उसके लिए अनुमति चाहिए तो उसके लिए अभ्यर्थी को सम्बद्ध प्राधिकारी के पास आवेदन करना होगा. साथ ही किसी भी निर्वाचन से संबंधित कोई शिकायत दर्ज करानी हो तो वह निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षकों से बात कर सकता है. उन्होंने बताया कि विधान परिषद के आगरा खंड स्नातक एवं खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से भेजे गए समस्त मतदान स्थलों के प्रस्तावों को मंजूरी मिल चुकी है. मतदान स्थल की सूची निर्वाचन क्षैत्र के जिला निर्वाचन कार्यालयों को उपलब्ध करा दी गयी है.

भारत आकर साध्वी बनी जर्मनी की लड़की, नाम रखा पार्वती, आगरा पुलिस को बोली- धन्यवाद

आगरा: जीजा बोलने को कहा तो कर दी हत्या, एक मजाक ने ले ली जान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें