आगरा के भीकनपुर में सात दिनों से बिजली गुल, शिकायत करने पर भी नहीं हुई सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 01/02/2021 08:36 PM IST
  • बिजली विभाग की लापरवाही की सजा आगरा जिले के भीकनपुर गांववासियों को झेलनी पड़ रही है. दरअसल, विभाग की लापरवाही के कारण यहां गांव भीकनपुर में बीते एक हफ्ते से बिजली गुल है. इसके साथ ही जर्जर बिजली की तारें भी यहां लोगों के सिर पर मौत बनी हुई हैं.
आगरा के भीकनपुर में सात दिनों से बिजली गुल, शिकायत करने पर भी नहीं हुई सुनवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में बिजली विभाग की लापरवाही की सजा जिले के भीकनपुर गांववासियों को झेलनी पड़ रही है. दरअसल, विभाग की लापरवाही के कारण यहां गांव भीकनपुर में बीते एक हफ्ते से बिजली गुल है. इसके साथ ही जर्जर बिजली की तारें भी यहां लोगों के सिर पर मौत बनी हुई हैं. इस मामले को लेकर गांव वालों ने कई बार शिकायतें भी कीं, लेकिन बिजली विभाग की और से शिकायत पर किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं हुई.

आगरा के गांव भीकनपुर में सौ केबीए का ट्रांसफॉर्मर बीते सात दिनों से फॉल्ट के कारण फुक गया था. ऐसे में भीकनपुर गांव की बिजली भी चली गई , जिससे गांव वालों को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ रही है. यहां गांववालों की रोजमर्रा की जिंदगी तो प्रभावित हो ही रही है, साथ ही बच्चों की पढ़ाई पर भी काफी असर पड़ रहा है. मामले को लेकर भीकनपुर के कुछ लोगों ने बताया कि इस समस्या से जुड़ा शिकायती पत्र बिजली विभाग को भेजा जा चुका है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है.

40 रुपए के लालच में गाड़ी से उतरा और फिर लाखों रुपए से भरा बैग खोया, जानें मामला

वहीं, भीकनपुर में बिजली से जुड़ी इस समस्या का समाधान न होने पर गांववालों ने संबंधित अधिकारियों के उपकेंद्र के घेराव की भी चेतावनी दी है. वहीं इस बारे में बात करते हुए अधीक्षक अभियंता अतुल कुमार ने कहा कि जल्द ही इस समस्या का समाधान कर लिया जाएगा. जर्जर तारों के बारे में बात करते हुए भीकनपुरवासियों ने कहा कि तेज हवा चलने से तारों में फॉल्ट हो जाता है और थोड़ा लोड पड़ने से भी तार टूट जाते हैं. ऐसे में यहां अकसर हादसे की भी संभावना बनी रहती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें