दोस्त को बचाने कुएं में उतरा युवक, रस्सी टूटने से दोनों की मौत

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 1:13 PM IST
  • आगरा के एक गांव में दोस्त को बचाने उतरा युवक जहरीली गैस के कुँए में गिरा. घर में लड़ाई के बाद पास के कुँए में युवक ने छलांग लगा दी थी. कुँए में जहरीली गैस होने के चलते सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला जा सका.
बचाव कार्य में लगी एनडीआरएफ टीम (फाइल फोटो)

आगरा. आगरा में बाह थानाक्षेत्र के सामरेमऊ गांव का रहने वाला 28 वर्षीय राजीव शर्मा ने गृह कलह के बाद पास के 60 फीट गहरे कुँए में छलांग लगा दी. इससे गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया. उसे बचाने के लिए पास के गांव का रहने वाला उसका 30 वर्षीय दोस्त राजेश भी कुँए उतरते समय रस्सी टूटने अंदर जा गिरा. सात घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद एनडीआरएफ की टीम रात 12:20 पर दोनों को बाहर निकाल पाई. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

सामरेमऊ गांव का रहने वाले राजीव का किसी बात को लेकर परिजनों से झगड़ा हो गया. जिसके बाद राजीव ने घर के पास स्थित रमाकांत के कुँए में छलांग लगा दी. इसके बाद राजीव को निकालने के लिए उसका दोस्त पदम सिंह पुत्र राजेश कुँए उतरा. कुँए में उतरने के दौरान रस्सी टूट गई. जिसकी वजह से राजेश भी कुँए में जा गिरा. सूचना पर मौके पर एसडीएम अब्दुल बासित सहित अग्निशमन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुँची.

ताजमहल की सुरक्षा में लगी सेंध, प्रतिबंधित इलाके में ड्रोन उड़ने से मची खलबली

जहरीली गैस से तबियत बिगड़ी:

कुँआ काफी पुराना होने के चलते कुँए में जहरीली गैस थी. इस वजह से एनडीआरएफ के जवान प्रदीप की रेस्क्यू के दौरान तबियत बिगड़ गई. इसके पहले राजेश के भतीजे नरेश की भी तबियत बिगड़ गई थी. रात करीब 10:30 बजे कुँए में पानी डालकर गैस को कम किया जा सका. इस दौरान कुँए में गिरे युवकों को ऑक्सीजन की सप्लाई भी पहुंचाई गई. इसके बाद राजीव और राजेश को चारपाई के सहारे बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक दोनों की सांसे रूक चुकी थी.

काम नहीं आईं दुवाएं:

माँ शांति देवी सहित परिजन दरवाजे पर बैठ कर राजीव की सलामती की दुआँ करते रहे लेकिन दुवाएं काम नहीं आई. डॉक्टर द्वारा मृत घोषित करने के बाद परिवार में कोहराम मच गया. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें