मणप्पुरम गोल्ड लूट: पुलिस एनकाउंटर में घायल दोनों आरोपियों की अस्पताल में मौत

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 11:23 PM IST
  • आगरा के मणप्पुरम गोल्ड लूट में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने लूट करने वाले दो आरोपियों को एनकाउंटर में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की इलाज के दौरान मौत हो गई है.
आगरा पुलिस ने मणप्पुरम गोल्ड लूट मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

आगरा. ताजनगरी के मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में दिनदहाड़े हुई लूट ने शहर में हड़कंप मचा दिया है. इस लूट के बाद आगरा पुलिस ने महज 2 घंटे के अंदर ही 2 आरोपियों को मुठभेड़ में धर दबोचा. मुठभेढ़ में पुलिस को गोली चलानी पड़ी जिससे दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी और इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. अब दोनों आरोपियों की इलाज के दौरान एसएन अस्पताल में मौत होने की खबर आई है. मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में लूट को अंजाम देने वाले अभी चार आरोपी फरार हैं.

इस मामले को लेकर आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि मणप्पुरम लूट मामले में शामिल 2 लुटेरे पुलिस के साथ मुठभेड़ में पकड़े गए. बाकी चोरों को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है. पकड़े गए दोनों चोरों के पास से 5 करोड़ रुपये का सोना और लगभग 1.5 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं.

बता दें कि आगरा के कमलानगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 6 लुटेरों ने दिनदहाड़े इस लूट को अंजाम दिया था. लुटेरों ने वहां पर मौजूद सभी कर्मियों को बंधक बनाकर 17 किलो सोना और पांच लाख रुपए नगद लेकर वहां से फरार हो गए थे. लुटेरे इतने शातिर थे कि उन्होंने लूट को अंजाम देकर मणप्पुरम कंपनी की शाखा के गेट को बाहर से भी बंद कर दिया था. 

मणप्पुरम गोल्ड लूटकांड: आगरा पुलिस ने हासिल की बड़ी कामयाबी, दो आरोपी एनकाउंटर में अरेस्ट

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आस-पास के सीसीटीवी को खंगालने लगी. इसके बाद पुलिस ने शहर में नाकाबंदी की और महज 2 घंटे के अंदर ही इस लूट को अंजाम देने वाले 2 लुटेरों को मुठभेड़ में धर दबोचा.

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें