आगरा में 500 लोगों को ठगने वाला हेलो गैंग का सरगना गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 5:49 PM IST
पुलिस ने साइबर शातिरों के सरगना सहित सात लोगों को हाल ही में गिरफ्तार किया है. दरअसल, आगरा के बाह के खेड़ा राठौर क्षेत्र में साइबर शातिरों का गैंग चल रहा था. यह आरोपी अभी तक करीब दस राज्यों के पांच सौ लोगों से ठगी कर चुके हैं.
मेरठ में रोजगार के नाम पर युवकों को ठगने वाली फर्जी कंपनी का पर्दाफाश.

पुलिस ने साइबर शातिरों के सरगना सहित सात लोगों को हाल ही में गिरफ्तार किया है. दरअसल, आगरा के बाह के खेड़ा राठौर क्षेत्र में साइबर शातिरों का गैंग चल रहा था. यह आरोपी अभी तक करीब दस राज्यों के पांच सौ लोगों से ठगी कर चुके हैं. लेकिन हाल ही में पुलिस ने गैंग के मुख्य के साथ-साथ करीब सात लोगों को गिरप्तार किया है. उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि साइबर शातिर नौकरी दिलाने के नाम पर, रिवार्ड प्वॉइंट कैश कराने और इंटरनेट बिल में छूट दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे. ऐसे में मामले पर एक्शन लेते हुए साइबर क्राइम सेल और खेड़ा राठौर पुलिस ने सोमवार को खेड़ा राठौर के पुरा गुमान सिंह के रहने वाले सोनू शर्मा, सत्यवीर, वीरभान, लवकुश, ओमकार, अमोल और धर्मेंद्र नाम के लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी में से वीरभाग गैंग का सरगना है.

UP पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज, अवैध हथियारों की फैक्ट्रियां पकड़ी जाने लगीं

हैलो गैंग के दस्यों द्वारा अब तक महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब जैसे राज्यों में करीब 500 लोगों को अपना शिकार बनाया जा चुका है. आरोपी इंटरनेट मीडिया और समाचार पत्रों में विज्ञापन देते हैं और मैनेजर, सुपरवाइजर, सिक्योरिटी गार्ड, लाइनमैन, स्पा सर्विसेस, वर्क फ्रॉम होम और पार्ट टाइम जैसी जॉब का झांसा देते थे. वहीं, कॉल करने वाले लोगों द्वारा वह पंजीकरण के नाम पर पैसे वसूला करत थे और लेटर भेजने के नाम पर भी रकम लेते थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें