मथुरा के रेलवे गोदाम में लगी आग, लाखों का माल राख, 9 घंटे मशक्कत के बाद पाया काबू

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 10:47 AM IST
यूपी के मथुरा में रेलवे जंक्शन के एक गोदाम में आग लग गई. जब तक आग को काबू पाने के लिए दमकल गाड़ियां पहुंची, तब तक लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया. इस दौरान दमकल की गाड़ियों ने 9 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू कर पाए.
मथुरा के रेलवे गोदाम में लगी आग (फाइल फोटो)

मथुरा (भाषा). यूपी के मथुरा जंक्शन के समीप रेलवे के एक गोदाम में भीषण आग लग गई. इस दौरान आग इतनी अधिक फैल गई कि लाखों का माल जलकर राख हो गया. जब तक दमकल गाड़ियों पहुंचती तब तक आग काफी तेजी से फैल चुकी थी. इस दौरान काफी मशक्कत के बाद करीब 9 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया.

उनके अनुसार सुबह करीब नौ बजे कर्मियों ने पाया कि गोदाम में आग लग गई है और जबतक दमकल गाड़ियों को बुलाया गया तबतक आग भयानक रूप ले चुकी थी.

UP चुनाव: सपा-RLD गठबंधन के 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, इन्हें मिला टिकट

मथुरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि चार दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने में नौ घंटे से अधिक वक्त लगा.

अधिकारियों के मुताबिक आग बुझाने के लिए गोदाम की दीवार को तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया गया और शाम सात बजे तक आग बुझायी जा सकी.

संभागीय रेल प्रबंधक कार्यालय(आगरा) के प्रवक्ता एस के श्रीवास्तव ने कहा कि इस घटना की सुपरवाइजर स्तर के अधिकारियों द्वारा जांच का आदेश दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इसका आकलन किया जा रहा है कि कितने का नुकसान हुआ है और रविवार तक यह पता चल जाने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें