श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: कोर्ट ने खारिज की ‘श्रीकृष्ण विराजमान’ की याचिका

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 06:47 AM IST
  • सिविल कोर्ट ने ‘श्रीकृष्ण विराजमान’ की तरफ से श्रीकृष्ण जन्मस्थान को लेकर दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है. 
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: कोर्ट ने खारिज की ‘श्रीकृष्ण विराजमान’ की याचिका

मथुरा. सिविल कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मस्थान को लेकर दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है. वहीं, श्रीकृष्ण विराजमान के वकील विष्णुशंकर जैन ने कहा कि इसे लेकर अब वे हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे. सिविल जज सीनियर डिवीजन छाया शर्मा ने याचिकाकर्ताओं की याचिका को खारिज कर दिया.  

बता दें कि मथुरा के एडवोकेट हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन ने भगवान श्रीकृष्ण विराजमान और स्थान श्रीकृष्ण जन्मभूमि के नाम से सिविल जज सीनियर डिविजन के कोर्ट में याचिका दायर की थी. दायर याचिका में 13.37 एकड़ जगह का मालिकाना हक श्रीकृष्ण विराजमान के नाम करने की बात कही गई थी. साथ ही 1968 में कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान और ईदगाह ट्रस्ट के मध्य हुए समझौते को रद करने की भी अपील की गई थी.

अयोध्या के बाद कोर्ट पहुंचा मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला, मस्जिद हटाने की अपील

एडवोकेट हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन की तरफ से सिविल कोर्ट में 26 सितंबर को 57 पेज की याचिका दायर की गई थी.  इस दावे में श्री कृष्ण विराजमान के अलावा रंजना अग्निहोत्री, राजेश मणि त्रिपाठी, शिवाजी सिंह, त्रिपुरारी तिवारी भक्त , प्रवेश कुमार, तरुणेश कुमार शुक्ला को वादी बनाया गया था. वहीं, याचिका में यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट, कमेटी ऑफ मेनेजमेंट ट्रस्ट शाही ईदगाह मस्जिद को पार्टी बनाया गया था. 

फिर चर्चा में मथुरा मंदिर,BJP सांसद बोले- कृष्ण जन्मभूमि से कब्जा छोड़ें मुस्लिम

याचिकाकर्ता के वकील हरिशंकर जैन और विष्णुशंकर जैन द्वारा याचिका दायर पर सिविल कोर्ट में करीब 20 मिनट सुनवाई चली. शाम को करीब 5:15 बजे एडीजे एफटीसी द्वितीय छाया शर्मा ने याचिका पर फैसला सुनाया. कोर्ट ने याचिका को आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें