SN मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए नहीं हैं दवाएं, वाहन के पेट्रोल का बजट खत्म

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 7:17 AM IST
  • आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में कुछ ही दिनों पहले मरीजों के लिए ऑक्सीजन और वेंटीलेटर बढ़ाए गए हैं. लेकिन हाल ही में सामने आया है कि आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए दवाएं नहीं बची हैं.
सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए दवाएं नहीं बची हैं

आगरा:आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में कुछ ही दिनों पहले मरीजों के लिए ऑक्सीजन और वेंटीलेटर बढ़ाए गए हैं. लेकिन हाल ही में सामने आया है कि आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए दवाएं नहीं बची हैं. इतना ही नहीं, हॉस्पिटल में मरीजों के लिए खाने के लिए मिलने वाला बजट खत्म हो गया है. इसके साथ ही हॉस्पिटल के वाहनों की आवाजाही के लिए पेट्रोल का बजट भी खत्म हो चुका है. ऐसे में एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा शासन से बजट की मांग की गई है, जिसे अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है.

बताया जा रहा है कि एसएन मेडिकल कॉलेज को हर साल मरीजों के खाने के लिए करीब 80 लाख रुपये का बजट दिया जाता है. लेकिन कोविड अस्पताल के कारण मरीजों को पौष्टिक आहार दिया गया, जिससे हॉस्पिटल का 70 लाख रुपये का बजट खत्म हो गया. ऐसे में मार्च तक के लिए करीब 20 लाख रुपये के बजट की मांग की गई थी, जिसे स्वीकार नहीं किया गया. वहीं, एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा दवाओं के लिए करीब 1.50 करोड़ रुपये का बजट भी जमा करवा लिया गया है, लेकिन अभी तक दवाएं भी नहीं उपलब्ध कराई गई हैं.

एसएन मेडिकल कॉलेज में वाहनों के पेट्रोल और सर्विस के लिए मिलने वाला बजट भी खत्म हो चुका है. इसके साथ ही एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रशासन द्वारा कालेज परिसर में फायर फाइटिग, जर्जर ग‌र्ल्स हास्टल की मरम्मत, सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा था. लेकिन इसे भी लौटा दिया गया है. प्राचार्य डा. संजय काला ने बताया कि बजट की मांग की गई है, जिससे मरीजों को कोई समस्या ना आए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें