आगरा में पुलिस से हुई खनन माफियाओं की मुठभेड़, 3 लोग हुए गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 04/02/2021 12:59 PM IST
  • आगरा में अवैध बालू खनन करने वाले माफियाओं और पुलिस की मुठभेड़ का मामला सामने आया है. गुरुवार की तड़के ही पुलिस की जगनेर क्षेत्र के सरैंधी गांव में खनन माफिया के साथ मुठभेड़ हो गई. इस बीच माफिया के दो गुर्गों के पैर में गोली लग गई.
आगरा में पुलिस से हुई खनन माफियाओं की मुठभेड़, 3 लोग हुए गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में अवैध बालू खनन करने वाले माफियाओं और पुलिस की मुठभेड़ का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की तड़के ही पुलिस की जगनेर क्षेत्र के सरैंधी गांव में खनन माफिया के साथ मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग भी हुई. इस बीच ही माफिया के दो गुर्गों के पैर में गोली लग गई, जिन्हें घायल अवस्था में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को धौलपुर-भरतपुर रोड पर बालू से भरे ट्रैक्टरों के आने की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर कई थानों के सिपाहियों के साथ पुलिस फोर्स और अधिकारी वहां पहुंचग गए. ऐसे में पुलिस को गुरुवार के तड़के ही धौलपुर की और से सरैंधी गांव की और आने वाले दर्जनभर ट्रैक्टर नजर आए, जो कि बालू से भरे हुए थे. वहीं, जब पुलिस ने उनकी घेरा बंदी का प्रयास किया तो उन्होंने सिपाहियों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. ऐसे में पुलिस की और से भी गुर्गों पर जवाबी फायरिंग की गई.

आगरा में जूता निर्यातकों पर पड़ी दोहरी मार, कच्चे चमड़े पर लगाया 10 फीसदी कर

इस बीच ही खनन माफिया के गुर्गों में भगदड़ मच गई. वह जल्द जल्दी में अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन तभी दो गुर्गों के पैर में गोली लग गई. जबकि तीसरे को खुद पुलिस ने ही दबोच लिया. पुलिस ने गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ-साथ मौके से तीन ट्रैक्टर ट्रॉली भी जब्त की. हालांकि, अन्य ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर कुछ गुर्गे वहां से भरार हो गए. ऐसे में उनकी तलाश में पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन वह हाथ नहीं आए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें