15 मई तक बंद रहेंगे ताज समेत देश के 200 से ज्यादा ऐतिहासिक स्मारक

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 9:17 AM IST
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर ताजमहल समेत सभी स्मारक एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं. गुरुवार शाम संस्कृति मंत्रालय ने यह आदेश जारी कर दिया. इस आदेश के तहत ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के सभी स्मारक 15 मई तक बंद रहेंगे.
ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के सभी स्मारक 15 मई तक बंद रहेंगे.

आगरा- देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है. इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर ताजमहल समेत सभी स्मारक एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं. गुरुवार शाम संस्कृति मंत्रालय ने यह आदेश जारी कर दिया. इस आदेश के तहत ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के सभी स्मारक 15 मई तक बंद रहेंगे.

इस आदेश के बाद शुक्रवार से आगरा में ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी, एत्माद्दौला, सिकंदरा, महताब बाग समेत स्मारकों पर फिर से ताले लग जाएंगे. इसके अलावा देश के अन्य प्रमुख स्मारकों में कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, अजंता एलोरा की गुफाओं समेत 200 से ज्यादा ऐतिहासिक स्मारकों, पुरातत्व स्थलों और संग्रहालयों को भी बंद करने का फैसला लिया गया है.

आगरा में सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, इन्हें मिलेगी छूट, जानें गाइडलाइंस

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ताजमहल देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या बेहद कम हो गई थी. आंकड़े बताते हैं कि मंगलवार को यह संख्या 2816 थी. यानि, महज दो सप्ताह के अंदर ही ताजमहल पर सैलानियों की संख्या 17 हजार से घटकर 2706 रह गई. बुधवार को पूरे दिन ताज देखने आए पर्यटकों की संख्या बेहद कम रही.

पत्नी को पति के अवैध संबंधों का पता चलने पर महिला ने किया ये काम, जानें मामला

आगरा सर्राफा बाजार में सोना गिरा चांदी बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

पेट्रोल डीजल 16 अप्रैल का रेट: लखनऊ, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज में नहीं बदले तेल के दाम

कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों को भी बना रहा शिकार, नहीं निकलने दें घर से बाहर

UP पंचायत चुनाव: आगरा पोलिंग बूथ पर हमला, मतपेटिया लूट भागे बदमाश, पुलिस जांच में जुटी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें