आगरा में पुलिस वाले बनकर आए बदमाशों ने व्यापारी से लूटा 5 लाख रुपए का सोना

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 11:22 PM IST
  • आगरा में अलीगढ़ के अमित वर्मा जो कि एक सराफा व्यापारी है, वह जेवरात खरीदने के लिए आगरा आए हुए थे जहां पुलिस कर्मी बनकर आए तीन बदमाशों ने चेकिंग के बहाने व्यापारी को रोक कर उनसे पांच लाख रुपये का सोना लूट लिया. पुलिस बदमाशों की तलाश में इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है.
पुलिस वाले बनकर आए बदमाशों ने व्यापारी से लूटा 5 लाख रुपए का सोना

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में सर्राफा व्यापारी के साथ लूट और धोखाधड़ी होने की घटना सामने आई है. मंगलवार की रात को एसएन मेडिकल कॉलेज के पास हुई इस घटना में पुलिस कर्मी बनकर आए तीन बदमाशों ने चेकिंग के बहाने व्यापारी को रोक कर उनसे पांच लाख रुपये का सोना लूट लिया. वारदात के बाद व्यापारी द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है. पुलिस का मानना है कि यह मामला टप्पेबाजी का है.

पुलिस के मुताबिक घटना के समय रात तकरीबन आठ बजे अलीगढ़ के गांधी पार्क इलाके के रहने वाले अमित वर्मा जो कि एक सराफा व्यापारी है, वह जेवरात खरीदने के लिए आगरा आए हुए थे. वह अपनी कार एसएन मेडिकल कॉलेज में खड़ी के वहां से पैदल किनारी बाजार तक गए थे. 

8 साल के बच्चे से वसूले 5 लाख, ब्लैकमेलिंग की हैरतअंगेज वारदात से पुलिस भी हैरान

उन्होंने एक अन्य सर्राफा व्यापारी के यहां से सोने के जेवरात खरीदे और पैदल ही पीपल वाले गेट से होते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज की पार्किंग में आ ही रहे थे, तभी रास्ते में एक युवक ने उन्हें पीछे से आवाज दी. आवाज सुन कर वह रुक गए. युवक उनके पास आकर बोला कि दिमाग खराब है. आवाज सुनाई नहीं पड़ती. कुछ देर पहले ही यहां हथियार पकड़े गए हैं.पीछे साहब खड़े हैं बुला रहे हैं.

साहस: जूलरी शॉप लूटने आए बदमाश से सर्राफ ने झाड़ू से ली टक्कर, ऐसे भगाए

अमित वर्मा ने बताया कि वह पीछे मुड़े और चंद कदम चल कर आगे पहुंचे जहां दो युवक पहले से ही खड़े हुए थे. उन्होंने खुद को पुलिस कर्मी बताया और उनमें से एक युवक उनसे पूछताछ करने लगा. दूसरे ने थैले की तलाशी ली. उन्होंने भी पुलिस के रूप में आए बदमाशों को बिना कुछ झिझक के तलाशी लेने से नहीं रोका.

देखते ही देखते तीनों युवक वहां से यह बोलकर आगे बढ़ गए कि दूसरी तरफ घेराबंदी करनी है. शिकायत में अमित वर्मा ने पुलिस को बताया कि वह कार तक आए. थैला खोलकर देखा तो उसमें रखे लगभग 100 ग्राम सोने के जेवरात गायब थे. उन्होंने फौरन ही पुलिस को मामले की सूचना दी. सीओ कोतवाली अर्चना सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. मामला टप्पेबाजी का है. मुकदमा लिखा गया है. माना यही जा रहा है कि टप्पेबाज किनारी बाजार से ही व्यापारी के पीछे लगे थे. पुराने शहर में जगह-जगह सीसीटीवी लगे हैं. उनकी फुटेज खंगाली जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें