बदमाशों ने पुलिस बन कर ठगी 14 लाख की चांदी

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 1:14 PM IST
  • आरोपियों ने पुलिस कर्मी बन कर उनकी गाड़ी को नोएडा सेक्टर 39 थाना इलाके में रोका. गाड़ी में उनका ड्राइवर मौजूद था. उन्होंने चांदी की सिल्ली जांच के नाम पर अपने पास रख ली और ड्राइवर को थाने पहुंचने के लिए कहा. थाने पहुंचने के बाद चालक को पता चला कि वो पुलिस कर्मी नकली थे.
नकली पुलिस वाला बनकर 14 लाख रुपये की चांदी की लूट.( सांकेतिंक फोटो )

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले मशहूर चांदी कारोबारी सुशील चौहान के साथ तकरीबन 14 लाख की 30 किलोग्राम चांदी की ठगी कर आरोपी फरार हो गए. आरोपियों ने पुलिस कर्मी बन कर उनकी गाड़ी को नोएडा सेक्टर 39 थाना इलाके में रोका. गाड़ी में उनका ड्राइवर मौजूद था. उन्होंने चांदी की सिल्ली जांच के नाम पर अपने पास रख ली और ड्राइवर को थाने पहुंचने के लिए कहा. थाने पहुंचने के बाद चालक को पता चला कि वो पुलिस कर्मी नकली थे. उनके साथ ठगी हुई है और ठगी गई चांदी की कीमत करीब 14 लाख रुपए है.

सराफा व्यापारी सुशील चौहान बुलियन का काम करते है. बुधवार को उनका ड्राइवर सात चांदी की सिल्लियां दिल्ली से लेकर आगरा आ रहा था. चालक जब नोएडा सेक्टर 39 के पास पहुंचा तो दो बाइकसवारों ने खुद को पुलिस बताते हुए उनकी गाड़ी को रोक लिया. पुलिसकर्मियों के भेस में बदमाशों ने गाड़ी की तलाशी ली. जांच करने के नाम पर एक सिल्ली को अपने पास रख लिया. बदमाशों ने चालक से कहा कि इसकी जांच होगी इसलिए वह जल्द से जल्द थाने पहुंचे. ड्राइवर इससे पहले कि कुछ समझ पाता बदमाश चांदी की सिल्ली ले कर फरार हो गए.

आगरा: जगदीशपुरा क्षेत्र में मोबाइल कारोबारी के घर पर फायरिंग, FIR दर्ज

 नोएडा जोन के एडीसीपी -1 रणविजय सिंह ने बताया है कि कारोबारी के ड्राइवर के बयानों में भी अंतर है. पहले उसने कहा कि बदमाश कार से आए थे और फिर बताया की नहीं बाइक से आए थे. चालक ने बताया कि जब बदमाशों ने जांच के नाम पर उससे सिल्ली मांगी तो उसने अपने मालिक से भी उन बदमाशों की बात कराई थी. उस चांदी कि सिल्ली का वज़न करीब 30 किलोग्राम था और शुद्धता कम होने के कारण कीमत करीब 14 लाख थी. चालक ने घटना की जानकारी अपने मालिक सुशील चौहान को दी. मालिक के कहने पर वह आगरा आ गया. सुशील चौहान ने सेक्टर 39 थाना क्षेत्र को मामले की जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने निर्देश पर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है. यह घटना सराफा बाजार में काफी चर्चित हो गई है.

यूपी: कुंभ और माघ मेला के लिए श्रद्धालुओं को मिली ट्रेनों और बसों की सौगात

खुशखबरी! क्लास 10 से ऊपर के स्टूडेंट्स के बैंक खातों में इस दिन से जाएगी छात्रवृत्ति

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें