बारात लेकर रामपुर पहुंची दिल्ली की मॉडर्न दुल्हन, स्कूटी से स्टेज पर एंट्री

SHOAIB RANA, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 10:18 PM IST
  • यूपी में एक अनोखी शादी देखने को मिली जहां दिल्ली से दुल्हन बारात लेकर दूल्हे वालों के यहां शादी करने पहुंची. इतना ही नहीं जयमाल से पहले दुल्हन ने स्कूटी से फिल्मी एंट्री भी मारी जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. अब इस गजब शादी की चर्चा हर ओर हो रही है.
फोटो- शादी में स्कूटी से एंट्री करती दुल्हन 

आगरा. यूपी के फिरोजाबाद में हुई एक शादी चर्चा का विषय बन गई जहां दूल्हा नहीं बल्कि दुल्हन अपनी बारात दिल्ली से लेकर जिले के रामपुर गांव पहुंची. इतना ही नहीं दुल्हन ने जयमाल से पहले स्कूटी से फिल्मी एंट्री भी मारी. दूल्हे राजा भी दुल्हन के पीछे बैठे नजर आए. दिल्ली से आई दुल्हन की इस मॉडर्न बारात का गांव वालों ने भी खूब आदर सत्कार किया और पुराने रिती रिवाजों से हटकर कुछ करने का सम्मान करते हुए समाज को अच्छा संदेश दिया. सभी लोगों ने तालियां बजाकर दुल्हन की हौसलाफजाही भी की.

मामला फिरोजाबाद के ब्लॉक एका के गांव रामपुर का हैं. रामपुर में राम बहादुर के बेटे राहुल की शादी दिल्ली शाहदरा मौजपुर निवासी अभिलाषाराम की बेट काजल से तय हुई. विवाह सोमवार का था लेकिन खास बात ये रही कि राहुल अपनी बारात लेकर नहीं बल्कि काजल अपनी बारात लेकर अपनी ससुराल पहुंची और दूल्हे वाली सारी रस्मों को पूरा किया. दूल्हे पक्ष ने भी पूरे सम्मान के साथ बारात के लिए इंतजाम किए.

यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक, टॉप स्पीड 100 से घटाकर 80

गांव में बैंड बाजे के साथ निकली बारात

दिल्ली की रहने वाली काजल की बारात जब बैंडबाजे के साथ गांव में निकली तो सभी लोगों की निगाहें उस ओर ही थम गई. इतना ही नहीं दुल्हन दूल्हे को स्कूटी पर पीछे बिठाकर चल रही थी और बाद में दोनों पक्षों के रिश्तेदारों और ग्रामीणों के बीच दुल्हन दूल्हे को लेकर स्टेज पंडाल तक पहुंची तो तालियां बजने लगीं. रामपुर में हुई इस नई परंपरा की शादी चर्चा की विषय बनी रही.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें