गरीबी से मजबूर हुई मां, मासूम बच्चे को 10 हजार में बेचने की लगाई बोली, फिर…

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 2:40 PM IST
  • आगरा में एक मां गरीबी से परेशान होकर अपने डेढ़ माह मासूम बेटे को 10 हजार रुपये में बेचने की बोली लगा दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को समझाया और 11 हजार रुपये की आर्थिक मदद की. 
आगरा में एक मां गरीबी से तंग आकर डेढ़ माह के अपने मासूम बेटे को दस हजार रुपये में बेचने को मजबूर हो गई.

आगरा. आगरा में एक मां गरीबी से इतना तंग आ गईं कि उसने अपने जिगर के टुकड़े की बोली लगा दी. वह मां डेढ़ माह के अपने मासूम बेटे को दस हजार रुपये में बेचने को मजबूर हो गई. महिला का मासूम बेटा बीमार था. वह बच्चे को उल्टी और दस्त की शिकायत होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने आईं थी. बच्चे की हालत देखकर वहां पर मां ने बच्चे की बोली लगा दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को समझाया और 11 हजार रुपये की मदद की. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य संजय काला ने बच्चे को भर्ती कराया.

सदर इलाके की रहने वाली महिला की बात सुनते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई. इसकी सूचना सोशल एक्टिविस्‍ट नरेश पारस को मिली तो उन्होंने पुलिस और एसएन मेडिकल कालेज प्रशासन को सूचित किया. 

मोबाइल हैक कर खाते से 12 हजार रुपए उड़ाए, चाचा भतीजे से जीप टकराई, चाचा की मौत

नरेश पारस ने बताया कि महिला का कहना है कि जिस आर्थिक स्थिति से वह गुजर रहीं है, उसमें बेटे को पालन पोषण करना बहुत मुश्किल है. बेचने से बेटे को अच्छी जिंदगी मिल जाएगी. महिला ने बताया कि उसका पति जूते का काम करता है. वह शराबी है और जुए खेलने का शौकीन है. महिला ने कहा कि गरीबी के कारण उसने अपने 3 साल के बेटे को जेठानी को दे दिया है.

यूपीएमआरसी : आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक मेट्रो रूट का तकनीकी सर्वे शुरू

महिला ने बताया कि बच्चे को दौरे पड़ते हैं. पिछले डेढ़ महीने से वह अपने बच्चे का पालन-पोषण नहीं कर पा रही थी. इससे मजबूर होकर उसने अपने बच्चे को बेचने का फैसला किया. मां का कहना है कि इससे उसका बच्चा जिसके पास भी रहेगा, कम से कम स्वस्थ्य तो रहेगा. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सदर थाना के इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने महिला को समझाया और 11 हजार रुपये की आर्थिक मदद की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें