बेटी को नाबालिग बता शादी रोकने मां ने NGO को बुलाया, लड़की निकली बालिग

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 03:16 PM IST
आगरा में रविवार शाम को एक महिला ने चाइल्ड लाइन को फोन कर अपनी बेटी को नाबालिग बताकर उसकी शादी रुकवाने का प्रयास किया. मौके पर पहुंची टीम ने जांच पड़ताल की तो लड़की बालिग पाई गई. इसके बाद चाइल्डलाइन की टीम ने शादी की अनुमति दे दी
आगरा में महिला ने अपनी बेटी को नाबालिक बता कर उसकी शादी रुकवाने का प्रयास किया.

आगरा. जिले के अछनेरा गांव में एक मां ने अपनी बेटी को नाबालिग बताकर उसकी शादी जबरन कराए जाने को लेकर चाइल्डलाइन को फोन कर दिया. मौके पर पहुंची चाइल्डलाइन की टीम ने शादी रुकवा दी. लेकिन इसके बाद दुल्हन में स्वयं अपने बालिक होने के प्रमाण पत्र प्रस्तुत किए जिसके बाद ग्रामीण लड़की की शादी कराने के लिए आगे आए. इसके बाद दुल्हन बनी लड़की को विदा कर दिया गया.

एक महिला ने रविवार शाम चाइल्ड लाइन को फोन करके कहा कि ससुराल वाले उसकी नाबालिग बेटी की जबरन शादी करा रहे हैं. कोई सुनने को तैयार नहीं है. अब आप ही मदद कर सकते हैं. इसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम लड़की के गांव पहुंची तो वहां उसके दादा और ताऊ मिले.

अपने डेढ़ माह के मासूम बेटे को बेचने को मजबूर हुई मां, वजह जान हो जाएंगे हैरान

उन्होंने चाइल्ड लाइन की टीम को बताया कि लड़की बालिग है. उसके पिता की मौत हो चुकी है.इस शादी से पहले उसकी भी रजामंदी ली गई थी. लड़की की जबरन शादी नहीं कराई जा रही है. लड़की की मां जानबूझकर इस शादी में अड़चन पैदा कर रही है.

शादी में दुल्हन के पिता ने कराई फायरिंग, वीडियो वायरल होने पर हो गए अरेस्ट

इसके बाद लड़की ने अपने हाईस्कूल के प्रमाण पत्र चाइल्डलाइन की टीम को दिखाए. लड़की के बालिग होने पर टीम ने उसकी शादी की अनुमति दे दी. टीम की समन्वयक रितु वर्मा ने बताया कि शिकायत पर जांच के लिए टीम गई थी. दुल्हन वाली थी इसीलिए उनकी तरफ से शादी में कोई रुकावट पैदा नहीं की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें