ताजमहल को रात 11 बजे तक खोलने के लिए सांसद ने की मांग, लोकसभा में उठाई आवाज

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 1:36 PM IST
  • आगरा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भाजपा के सांसद एसपी सिंह बघेल ने ताजमहल को रात 11 बजे तक खोलने और शहर में यमुना नदी पर बराज बनाये जाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने ताजनगरी में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण की भी मांग की.
भाजपा के सांसद एसपी सिंह बघेल (फाइल तस्वीर)

आगरा: ताजमहल को निहारने के लिए देशभर के साथ-साथ विदेशों से भी खूब पर्यटक आते हैं. वहीं, इस पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भाजपा के एक सांसद ने ताज महल को रात्रि 11 बजे तक खोलने और शहर में यमुना नदी पर बराज बनाये जाने की मांग की है. यह मांग सांसद ने बीते शनिवार को लोकसभा में उठाई. आगरा लोकसभा क्षेत्र से सदस्य एस पी सिंह बघेल ने शून्यकाल में कहा कि ताज महल को एनजीटी और शीर्ष अदालत के मानदंडों के अनुरूप रात 11 बजे तक पर्यटकों के लिए खोला जाना चाहिए.

भाजपा सांसद एसपी सिंह बघेल ने आगरा में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम बनाए जाने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि शहर में एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाया जाए और यमुना नदी पर बैराज का निर्माण किया जाए. बघेल ने कहा कि नदी किनारे बसे सभी शहरों में रिवर फ्रंट बनने से ही पर्यटन बढ़ा है और अहमदाबाद में सावरमती, लखनऊ में गोमती रिवर फ्रंट इसके बेहतरीन उदाहरण हैं. ऐसा ही आगरा में भी रिवरफ्रंट बनाकर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है.

आगरा: जोंस मिल की जमीन खुर्द-बुर्द करने पर बिल्डर समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि भाजपा सांसद के अलावा आगरा के पर्यटन उद्यमियों ने भी ताजमहल को रात में खोले जाने की मांग उठाई थी. पर्यटन उद्यमियों का कहना है कि ताज पर एलईडी लाइटिंग कर रात 11 बजे तक खोला जाए, जिससे देश और दुनियाभर के सैलानियों के लिए एक नया आकर्षण बढ़े और लोग ताजमहल को सफेद रोशनी में देखने के लिए खिंचे चले आएं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें