आगरा के मुगल रोड का बदला नाम, अब महाराजा अग्रसेन नाम से जाना जाएगा सड़क

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 10:50 AM IST
  • आगरा का मुगल रोड अब महाराजा अग्रसेन रोड नाम से जाना जाएगा. आगरा के मेयर नवीन जैन ने स्थानीय लोगों की उपस्थिति में मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन के नाम पर करने का ऐलान किया.
(फोटो क्रेडिट- ट्विटर)

आगरा. शहर के मुगल रोड का नाम बदल दिया गया है. दरअसल, आगरा का मुगल रोड अब महाराजा अग्रसेन रोड नाम से जाना जाएगा. इस बाबत आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि आगरा एक ऐतिहासिक स्थान है. उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले आगरा के कई अन्य सड़कों के नाम भी बदले जा चुके हैं. इसी के तहत आजम खान रोड का नाम बदलकर अशोक सिंघल रोड किया जाना है.

बताते चलें कि ताज नगरी आगरा के मुगल रोड का नाम बदल दिया गया है. आगरा का मुगल रोड अब महाराजा अग्रसेन मार्ग के नाम से जाना जाएगा. इससे पहले आगरा के मेयर नवीन जैन ने मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन के नाम पर करने का ऐलान किया था. इस नामकरण के दौरान मेयर नवीन जैन के अलावा स्थानीय लोग भी मौजूद रहे. मेयर नवीन जैन ने कहा कि आगरा ऐतिहासिक नगरी है और इसका अपना महत्व है , हमनें मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन के नाम रखा है.

ताज महल की खूबसूरती के साथ होगा रंग बदलने वाली प्लेट का दीदार, दर्शकों के लिए खुला म्यूजियम

वहीं इससे पहले सुल्तानगंज पुलिया के नाम बदलकर सत्यप्रकार विकल के नाम पर विकल चौक किया गया था. आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि अब आजम खान के नाम वाले मार्ग को भी बदलकर स्वर्गीय अशोक सिंघल के नाम किया जाना है. उन्होंने आगे बताया कि क्योंकि अशोक सिंघल का जन्म वही हुआ है और बहुत जल्दी हम अशोक सिंघल मार्ग का लोकापर्ण करने जा रहे है. मेयर ने कहा कि यहां महाराजा अग्रसेन के मनाने वालो की संख्या काफी ज्यादा है. कमला नगर, विजय नगर, न्यू आगरा,बल्केश्वर क्षेत्रो में महाराजा अग्रसेन के अनुयायी रहते हैं. इसलिए मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड करने का फैसला लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें