CM सामूहिक विवाह समारोह में पैसों के लालच में शादीशुदा भाई ने बहन से रचाई शादी

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 1:36 PM IST
  • फिरोजाबाद के टूंडला में एक युवक ने पैसों के लालच में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में अपनी चचेरी बहन के साथ शादी कर ली. कार्यक्रम की फोटो सामने आने के बाद खुलासा हुआ. युवक पहले से ही शादीशुदा था.जानकारी होते ही विभाग में हड़कंप मच गया. जिसके बाद तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया.
CM सामूहिक विवाह समारोह में पैसों के लालच में शादीशुदा भाई ने बहन से रचाई शादी

आगरा. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना को लेकर यूपी के फिरोजाबाद में एक फर्जीवाड़ा सामने आया है. मामला सामने आने के बाद समाज कल्याण विभाग में हड़कंप मच गया. विभाग के अधिकारियों ने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ स्पष्टीकरण नोटिस जारी कर दिया. वहीं, आरोपी के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर मामला दर्ज करा दिया. आरोपी शादीशुदा युवक ने पैसे के लालच में अपनी चचेरी बहन से शादी रचा ली. जिसका खुलासा सामूहिक शादी समारोह की फोटो के सामने आने के बाद हुआ.

51 जोड़ों की कराई गई थी शादी

फिरोजाबाद के टूंडला खंड विकास कार्यालय परिसर में शनिवार को सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में 51 जोड़ों की शादी कराई गई थी. जिसमें सभी को गृहस्थी का सामान व कपड़े समेत अन्य चीजें दी गई थी.

यूपी विधानसभा का आज शुरू साल का आखिरी सत्र, CM योगी कर सकते ये घोषणाएं

क्षेत्रीय लोग व प्रधान ने किया फर्जीवाड़े का खुलासा

कार्यक्रम की फोटो सामने आने के बाद क्षेत्रीय लोगों व ग्राम प्रधान ने आरोपी को पहचान लिया. उन्होंने विभाग में इसकी शादी करते हुए बताया कि आरोपी पहले से शादीशुदा है और उसने पैसे के लालच में अपनी चचेरी बहन से शादी रचा ली है.

आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया मामला

मामले की जानकारी होते हुए समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने तहरीर देते हुए मामला दर्ज कराया था. साथ ही इस मामले में शादी के लिए जोड़ों की तलाश व सत्यापन करने वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनकर जवाब न मिलने पर इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Agra to Mumbai Flight: 2 घंटे में मुम्बई से करें आगरा तक का सफर, जानें किराया

j

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें