आगरा में धर्मांतरण का एक नया मामला, पुलिस ने माता-पिता सहित पांच को भेजा जेल

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 2:23 PM IST
  • ताजनगरी आगरा में धर्मांतरण का एक नया मामला सामने आया है. शहर में कासिम कुरैशी नाम के व्यक्ति ने विक्की यादव बन कर नाबालिग हिंदू लड़की को फुसला कर धर्म परिवर्तन कराया. इसके बाद शहर में लोगों की मांग है कि धर्म  परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ कार्यवाई होनी चाहिए.
आगरा में मुस्लिम लड़के कासिम कुरैशी ने हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराके शादी की

आगरा. ताजनगरी में एक बार फिर से धर्मांतरण का मामला सामने आया है. यहां पर कासिम कुरैशी ने अपना नाम विक्की यादव रखकर एक हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर उसका धर्मपरिवर्तन कराया है. इसके साथ ही कासिम कुरैशी ने अपनी बहन शबनम कुरैशी की मदद से लड़की से दोस्ती की. कासिम की बहन नाबालिग लड़की से सोनम के नाम से मिली.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीड़िता 15 जून को लापता हो गई थी. जब वह 15 दिनों तक नहीं लौटी तो उसके पिता ने खंडारी के नेताओं के साथ मिलकर हरि पर्वत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की. इस शिकायत में लड़की के पिता ने कासिम पर उसकी नाबालिग बेटी के अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन और बलात्कार का आरोप लगाया.

इस मामले को लेकर इंस्पेक्टर हरीपर्वत अरविंद कुमार ने बताया कि इस मामले का मुख्य आरोपित कासिम कुरैशी और धर्म परिवर्तन कराने वाला मौलवी अभी फरार हैं. हालांकि पुलिस ने पांच आरोपित रईसउद्दीन, रुखसार, सोनम कुरैशी, शकील व कामिल को पकड़ कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

आगरा में कल से फ्री राशन वितरण शुरू, जानें कब और किस जगह मिलेगा मुफ्त गेंहू-चावल

एसपी सिटी रोहन प्रमोद ने बताया कि शिकायत के आधार पर पोक्सो एक्ट और धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही एसपी सिटी रोहन प्रमोद ने बताया कि पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया है जिसके बाद उसका बयान दर्ज किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें