आगरा मेट्रो प्रॉजेक्ट के शुभारंभ पर बोले PM मोदी- मेट्रो में भी भारत आत्मनिर्भर

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 01:33 PM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी बटन दबाकर डिजीटली प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि देश अब मेट्रो नेटवर्क मामले में आत्मनिर्भर बन रहा है. आगरा के विकास पर बात करते हुए कहा है कि स्मार्ट सुविधाओं को विकसित करने के लिए प्रोजेक्ट्स पर काम किया जा रहा है. देश में अब तक 1000 किमी लंबी लाइन पर काम किया जा रहा है.
आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के शुभारंभ में बोेले पीएम नरेंद्र मोदी कि देश मेट्रो के मामले में आत्मनिर्भर.

आगरा. सोमवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया. दिल्ली में रह कर पीएम नरेंद्र मोदी बटन दबाकर डिजीटली प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि देश अब मेट्रो नेटवर्क मामले में आत्मनिर्भर बन रहा है. आगरा के विकास पर बात करते हुए कहा है कि स्मार्ट सुविधाओं को विकसित करने के लिए प्रोजेक्ट्स पर काम किया जा रहा है. देश में अब तक 1000 किमी लंबी लाइन पर काम किया जा रहा है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऑनलाइन वीडियो कार्यक्रम से संबोधन करने हुए कहा है कि मेट्रो नेटवर्क के मामले में भी भारत आत्मनिर्भर हो रहा है. आगरा में स्मार्ट सुविधाएं विकसित करने के लिए पहले ही लगभग 1,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है. उन्होनें कहा है कि पिछले साल जिस कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का शिलान्यास करने का मुझे मौका मिला था वो भी अब बनकर तैयार हो चुका है.

ताजनगरी आगरा को केंद्र सरकार का तोहफा, PM ने मेट्रो प्रोजेक्ट का किया उद्धाटन

प्रधानमंत्री ने मैट्रो प्रोजेक्ट पर बात करते हुए कहा है कि वर्ष 2014 के बाद के छह वर्षों में देश में 450 किमी से ज्यादा मेट्रो लाइन देशभर में ऑपरेशनल हैं. इसके अलावा लगभग 1000 किमी मेट्रो लाइन पर तेजी से काम चल रहा है. शुभारंभ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बटन दबाते हुए टीडीआई मॉल के सामने लगी मशीन ने खुदाई शुरू कर दी.

आगरा: शनिवार को बने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, घर लौटते हुए हादसे में गई जान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें