आगरा: ताजमहल के दीदार करने वाले सैलानियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी, जानें

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Dec 2020, 11:19 PM IST
  • आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि सैलानियों की संख्या बढ़ना जरूरी है. इसलिए वीकएंड पर पहले संख्या बढ़ाई जाएगी. अन्य दिनों में संख्या को पहले की ही तरह रखा जाएगा. उसके बाद अन्य दिनों में भी संख्या बढ़ाने पर विचार होगा. कोरोना प्रोटोकाल से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.
वीकएंड पर सैलानियों की संख्या बढ़ाई जाएगी

आगरा- अगर आप ताजमहल के दीदार के लिए आ रहे हैं तो टिकट बुक कराकर ही आएं, नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसको लेकर जल्द ही नई व्यवस्था लागू होने वाली है. जिसमें वीकएंड पर सैलानियों की क्षमता बढ़ाई जाएगी. इसमें प्रतिदिन की क्षमता तय होगी. ऐसे में पहले से टिकट बुक न होने पर दिक्कत आ सकती है.

बीते लगभग साढ़े तीन महीने से ताजमहल में प्रतिदिन पांच हजार सैलानियों के प्रवेश की अनुमति है. इसके लिए टिकट की बुकिंग ऑनलाइन होती है. ऑनलाइन बुकिंग इस क्षमता से ज्यादा नहीं हो सकती. सैलानी यहां आकर परेशान होते हैं. काफी सैलानी बिना ताजमहल का दीदार किए ही लौट जाते हैं. इसी को देखते हुए पुरातत्व विभाग ने सैलानियों की संख्या बंदिश को खत्म कर दिया, लेकिन क्षमता निर्धारण का अधिकारी जिलाधिकारी और अधीक्षण पुरातत्वविद को दे दिया है. इन दोनों अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन की क्षमता को तय करना होगा.

साइबर अपराधियों ने अश्लील वीडियो कॉल से दरोगा को बनाया निशाना, किया ब्लैकमेल

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि सैलानियों की संख्या बढ़ना जरूरी है. इसलिए वीकएंड पर पहले संख्या बढ़ाई जाएगी. अन्य दिनों में संख्या को पहले की ही तरह रखा जाएगा. उसके बाद अन्य दिनों में भी संख्या बढ़ाने पर विचार होगा. कोरोना प्रोटोकाल से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. चेयरमैन नार्दन रीजन आईटो सुनील गुप्ता का कहना है कि अब तो सब कुछ खुल गया है. ऐसे में ताजमहल पर सैलानियों की संख्या बढ़ाना जरूरी है. कम से कम 10 से लेकर 15 हजार सैलानी बढ़ने चाहिए. ये व्यवस्था सातों दिन के लिए होनी चाहिए.

आगरा में बिजली की चोरी पर बड़ी कार्रवाई, 83 पर मुकदमा तो 14 के काटे कनेक्शन

हरियाणा की शराब यूपी की बना बेच रहे थे,पुलिस की चुनौती बने पैरोल पर छूटे 51 बंदी

मिट्टी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचले गए किशोर की मौके पर मौत, परिजनों ने किया

आगरा आज का राशिफल 19 दिसंबर: सिंह राशि वालों के प्रेम-प्रसंग में आएगी निकटता

शाहजहां के समय बनवाई गई आगरा की शहजादी मंडी, जानें आज किस नाम से जानते हैं लोग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें