आगरा में शादी समारोह पर नई गाइडलाइन जारी , 200 की जगह 100 मेहमान हो पाएंगे शामिल

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 06:12 PM IST
देश भर में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना के बढ़ते मामले पर जिला प्रशासन ने शादी और अन्य सामूहिक समारोह में अधिकतम लोगों की संख्या 100 तय की है. अब विवाह समारोह में 200 मेहमानों की जगह 100 मेहमान ही शामिल हो पाएंगे.
(प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा- देश भर में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना के बढ़ते मामले पर जिला प्रशासन ने शादी और अन्य सामूहिक समारोह में अधिकतम लोगों की संख्या 100 तय की है. अब विवाह समारोह में 200 मेहमानों की जगह 100 मेहमान ही शामिल हो पाएंगे. इस आदेश के बाद जिले में परिवारों के सामने संकट आ गया है, जिनके घरों में शादी समारोह की तैयारियां की जा रही थी. जिले में ऐसे परिवारों की तादाद करीब 950 है.

दुल्हन बनीं दो बहनों ने सुहागरात पर ससुराल को लूटा, दूल्हों को डबल झटका

शादी के कार्ड 200 लोगों को बुलाने के मुताबिक बांटे जा चुके हैं. लेकिन अब मुश्किल यह है कि उन्हें मना कैसे करें. महज 3 दिन पहले सरकारी आदेश के आ जाने से वैडिंग बिजनेस से जुड़े कैटरर, मैरिज होम संचालक और अन्य लोग भी परेशान हैं. आगरा में जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को गाइड लाइन जारी किया गया. इस गाइड लाइन के मुताबिक विवाह समारोह में बैंड-बाजा और डीजे बजाने पर भी प्रतिबंध है. बैंज बजा तो महामारी फैलाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा.

फिर मुश्किल हो सकते हैं ताज के दीदार, हालात बिगड़े तो पर्यटकों के लिए बंद

आपको बताते चलें कि गाइडलाइन के मुताबिक बीमार, बुजुर्ग और गर्भवतियों को सामूहिक समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा. एडीएम डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि शादी समारोह की अनुमति के लिए किसी को कलक्ट्रेट और तहसील नहीं आना पड़ेगा. संबंधित थाना प्रभारी को आयोजन की सूचना देनी होगी. थाना स्तर से ही पुलिस कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराएगी. बैंड-बाजा, साउंड सिस्टम बजाने पर बैन है. कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध धारा 144 और 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें