आगरा में सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, इन्हें मिलेगी छूट, जानें गाइडलाइंस

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 10:53 PM IST
  • आगरा जिला प्रशासन ने भी सोमवार यानी 12 अप्रैल से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है.
आगरा में सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, इन्हें मिलेगी छूट, जानें गाइडलाइंस (फाइल फ़ोटो)

आगरा: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने के ऐलान के बाद अब आगरा जिला प्रशासन ने भी सोमवार यानी 12 अप्रैल से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. आगरा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के कारण पूरे जिले और शासन में बैठे आला अफसरों में हड़कम्प मचा हुआ है.

शहर में लगातार दो दिन से कोरोना के 100 से अधिक नए मरीज मिल चुके हैं जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. इस कर्फ्यू के अनुसार किसी भी खुले स्थान पर 100 से अधिक लोग एक साथ जमा नहीं हो सकेंगे. बंद जगह पर 50 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति है. ये सभी प्रतिबंध सोमवार से लागू हो जाएंगे और शहर में नाइट कर्फ्यू 20 अप्रैल तक लगा रहेगा.

UP सरकार ने होम आइसोलेशन के लिए बताए उपचार के तरीके, अफवाहों से बचने को कहा

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि नाइट कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा. डीएम ने आगरा वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए वह नियमों का पालन करें और चेहरे पर हमेशा मास्क लगाकर ही बाहर निकले. रात के वक्त निकलने की इजाजत नहीं रहेगी. कुछ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही रात में आवागमन की छूट रहेगी. आगरा में शनिवार को एक बार फिर 100 ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए. आज कुल 119 नए कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसके पहले कल भी कोरोना के 102 मरीज पाए गए थे.

UP के कृषि मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, ड्राइवर और रसोईया भी पाए गए पॉजिटिव

डीएम ने आगे कहा कि आगरा में कोरोना के कुल एक्टिव केस तब 682 हो चुके हैं जिसकी वजह से नाइट कर्फ्यू लगाने की आवश्यकता महसूस हो रही थी. इससे पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्पष्ट कहा था कि जिन जिलों में कोरोना केस की संख्या 500 से ज्यादा है या फिर 100 से ज्यादा नए केस रोज मिल रहे हैं. ऐसे जनपदों में जिलाधिकारी अपने विवेक से नाइट कर्फ़्यू लगा सकते हैं. अब आगरा में लगातार हर दिन 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. एक्टिव केस की संख्या भी यहां 500 के ऊपर चली गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें