पथवारी मंदिर में असामाजिक तत्वों ने खंडित की देवी की मूर्ति, तालाब में उखाड़कर फेंका

Deepakshi Sharma, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 1:57 PM IST
  • आगरा के सिकंदरा थाना में असामाजिक तत्वों ने पथवारी मंदिर से देवी माता की प्रतिमा को खंडित किया है. इसके बाद प्रतिमा को उखाड़कर तालाब में फेंक दिया गया. पुलिस इस मामले में फिलहाल आरोपियों की तलाश करने में जुटी हुई है.
असामाजिक तत्वों द्वारा पथवारी मंदिर में खंडित की प्रतिमा पर विवाद

आगरा. आगरा के सिकंदरा थाना से जुड़ा एक मामला सामने आया है, जहां पर असामाजिक तत्वों ने पथवारी मंदिर से देवी मां की प्रतिमा को खंडित करने का काम किया है. मंदिर में मौजूद प्रतिमा को बाद में उखाड़कर तालाब में फेंक दिया गया है. जब मंदिर में श्रद्धालु पूजा करने पहुंचे तक जाकर उन्हें इस मामले की जानकारी लगी. लोगों में इस वक्त आक्रोश पैदा हो रखा है. जैसे ही इस मामले की जानकारी हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी को मिली वो मौके पर पहुंच गए. मामले को लेकर नाराजगी जताते हुए हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों की तरफ से रुनकता चौकी पर पहुंचकर प्रदर्शन तक किया गया. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तक की मांग की गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने जांच पड़ताल करना शुरू कर दी. इतना ही नहीं तालाब किनारे पड़ी देवी प्रतिमा को बरामद तक कर लिया गया.

इस मामले में ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने लोगों को शांत कराने का काम किया और फिर देवी प्रतिमा को दोबारा मंदिर में मंत्रोच्चार के बीच स्थापित करवाने का काम किया. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस वक्त पुलिस मामले में कार्रवाई करने में जुटी हुई है. पुलिस का ये कहना है कि आरोपियों की तलाश इस वक्त जारी है. उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का काम किया जाएगा.

रेल रोको आंदोलनः फंसी बिजली प्लांटों में कोयल ले जा रही 75 ट्रेनें, प्रभावित हुई 293 ट्रेन

पुलिस अधिकारियों का ये कहना है कि इस मामले को लेकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी चेक किया जा रहा है. इसी के आधार पर ही आरोपियों की पहचान हो सकेगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. ऐसा संदेय जताया जा रहा है कि शराबी लोगों ने ही इस घटना को अंजाम दिया होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें