आगरा: 24 घंटे में एक भी कोरोना केस नहीं, डेल्टा वैरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 10:26 AM IST
ताजनगरी आगरा में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या अब थम गई है. हालांकि अभी जिले में डेल्टा वैरिएंट के कुछ मामले सामने आए हैं जिन्हें लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है.
आगरा में डेल्टा वैरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट 

आगरा. ताजनगरी आगरा में कोरोना की रफ्तार थम गई है, यहां शनिवार को एक भी कोरोना केस नहीं मिला है. हालांकि जिले में डेल्टा वैरिएंट के कुछ मामले आए थे जिन्हें लेकर प्रशासन फिर से अलर्ट हो गया है. प्रशासन की तरफ से कहा गया है के जिले में कोरोना की रफ्ताक भले ही थमी हो लेकिन डेल्टा वैरिएंट के मामलों की पुष्टि की गई है. जिला प्रशासन ने डेल्टा वैरिएंट से बचने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

कोरोना को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को सचेत किया जा रहा है कि खतरा अभी टला नहीं है इसलिए सोशल डिस्टेंसिंट का पालन जरूर करें. हालांकि लोग प्रशासन के इस फैसले को नजर अंदाज करते दिख रहे हैं क्योंकि आप देख सकते हैं सरकारी कार्यालय, निजी कार्यालय हो या फिर बाजार सभी जगह आपको भीड़ देखने को मिलेगी. इतना ही नहीं सरकार और प्रशासन लोगों से मास्क की लगाने की अपील कर रहे हैं लेकिन लोग फिर भी उनकी किसी बात को सुन नहीं रहे हैं.

जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 25715 थी जिनेमें से 25220 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं अगर सक्रिय मरीजों की संख्या की बात करें तो अब वह 40 रह गई है. जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 455 है और अभी तक जिले में कुल 1252852 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

यूपी में अगर इन सरकारी टीचरों ने 15 दिन में नहीं किया ये काम तो रुक जाएगी सैलरी

जिले के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की तरफ से सोमवार को बाताया गया था कि जीनोम अनुक्रमण के दौरान कोविड -19 के डेल्टा वैरिएंट के 16 मामलों का पता चला था. इनमें से 10 मामले आगरा जिले से, दो-दो हाथरस और फिरोजाबाद से, और एक-एक सहारनपुर और मानपुर से थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें