आगरा के अस्पतालों में लगा नोटिस- कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सिजन का खुद करें इंतजाम

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 8:52 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के बेहतरीन सिस्टम के बाद भी आगरा के अस्पतालों ने मरीजो को खुद ऑक्सिजन का इंतजाम करने का कहते हुए नोटिस लगा दिए हैं.
आगरा के अस्पतालों में लगा नोटिस- कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सिजन का खुद करें इंतजाम (साभार: सोशल मीडिया)

आगरा। पूरे देश में फैली इस कोरोना महामारी से होने वाली तबाही के आंकड़े अगर देखे जाएं तो उसमें सबसे ऊपर उत्तर प्रदेश का नाम आएगा लेकिन इतनी तबाही और हाहाकार के बाद भी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब भी यूपी का हेल्थ सिस्टम बेहतरीन लग रहा है. उनके मुताबिक कहीं कोई कमी नहीं है. हालंकि नौबत तो ऐसी है कि खुद उनके अपने सांसद सरकार पर सवाल उठाने लगे हैं. योगी आदित्यनाथ के बेहतरीन सिस्टम के बाद भी आगरा के अस्पतालों ने मरीजो को खुद ऑक्सिजन का इंतजाम करने का कहते हुए नोटिस लगा दिए हैं.

वहीं दूसरी तरफ कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि अगर किसी अस्पताल या किसी व्यक्ति ने ऑक्सीजन की कमी बता कर अफवाह फैलाई तो उसपर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद भी अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के न होने के नोटिस लगाए जा रहे हैं. कई अस्पतालों ने नोटिस में यह भी लिखा है कि सभी अपने अपने मरीजों के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम खुद ही करें.

18 से 44 साल के लोगों का कोरोना वैक्सीन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू

बताते चलें कि यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29824 नए केस सामने आए और 266 लोगों की मौत हुई है. 3759 की संख्या के साथ सबसे ज्यादा केस लखनऊ से आए हैं. यूपी में अब तक 300041 एक्टिव केस आ चुके हैं. अब तक 35,903 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. केवल कल प्रदेश में 1,86,588 सैंपल्स की जांच की गई और अब तक प्रदेश में कुल 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है. वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है.

आगरा: ऑक्सीजन की किल्लत, छोटा भाई लाइन में लगा रहा, बड़े भाई ने तोड़ा दम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें