यूपी चुनाव: एग्जिट पोल को लेकर RLD अध्यक्ष जयंत बोले, अभी नतीजे आना बाकी

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 8th Mar 2022, 1:35 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जारी हुए एग्जिट पोल में बीजेपी की फिर से प्रदेश में वापसी हो रही है. वहीं एग्जिट पोल को लेकर रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि ये एक राय है, मैं इससे सहमत नहीं हूं अभी नतीजे आना बाकी है और प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनेगी.
जयंत चौधरी, फोटो क्रेडिट (जयंत ट्विटर)

आगरा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की 403 सीटों पर हुई वोटिंग के बाद कई चैनलों और एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आए हैं. इन एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. इसी बीच इन एग्जिट पोल को लेकर सपा के सहयोगी दल रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि ये एक राय है, मैं इससे सहमत नहीं हूं. जो उत्साह हमने देखा, परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय लोगों में था. मुझे लगता है सर्वे से अलग नतीजे होंगे और गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. इसके साथ ही जयंत ने कहा कि अभी नतीजे आना बाकी है, सिर्फ एक नजरिए से हम सहमत नहीं हो सकते.

यूपी के एग्जिट पोल को लेकर जयंत चौधरी ने कहा कि जब तक ईवीएम खुल नहीं जाती किसी तो भी नतीजे पता नहीं चल सकते. एग्जिट पोल की एक प्रक्रिया होती है, पोलिंग बूथों पर किसी एग्जिट पोल के व्यक्ति को नहीं देखा गया. पता नहीं उनको डाटा कहां से मिला है और ये मानसिक दवाब बनाने का तरीका है. हालांकि एग्जिट पोल के नतीजों और रिजल्ट में काफी अंतर होता है क्योंकि रिजल्ट इनसे काफी अलग आता है.

C Voter UP Election 2022 Exit Poll: यूपी में योगी की फिर होगी वापसी, अखिलेश की सपा को इतनी सीट

बता दें कि एबपी सी वोटर्स ने यूपी चुनाव को लेकर जारी किए अपने एग्जिट पोल में बीजेपी की यूपी में फिर से बहुमत की सरकार बनती हुई दिखाई है. जिसमें एबपी सी वोटर्स के एग्जिट पोल में बीजेपी गठबंधन को 228 से 244, सपा गठबंधन को 132 से 148, बसपा को 13 से 21 और अन्य के खाते में 6 से 8 सीटें जीतती हुई दिखाई हैं. इसके साथ ही इंडिया टुडे-एक्सिस के एग्जिट पोल बीजेपी गठबंधन को 288-326, सपा गठबंधन को 71-101, बीएसपी को 3-9, कांग्रेस को 1-3 और अन्य के खाते में 2-3 सीट बताई जा रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें