आगरा : डेढ़ सौ लोगों के पास हैं तीन-तीन आर्म लाइसेंस, प्रशासन ने किये अवैध घोषित

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 8:23 PM IST
  • आगरा में तीन-तीन आर्म लाइसेंस रखने वालों पर प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी. प्रशासन ने आर्म लाइसेंस को अवैध घोषित करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है, साथ ही सभी संबंधित थानों को इसकी सूचना दी है.
डेढ़ सौ लोगों के पास हैं तीन-तीन आर्म लाइसेंस, प्रशासन ने किये अवैध घोषित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में तीन-तीन आर्म लाइसेंस रखने वालों पर प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. प्रशासन ने आर्म लाइसेंस को अवैध घोषित करने के लिए नोटिस भी जारी कर दिया है, साथ ही सभी संबंधित थानों को इसकी सूचना दे दी है. बताया जा रहा है कि आगरा में 42 हजार शस्त्र लाइसेंसी हैं इसमें करीब डेढ़ सौ लोगों के पास तीन-तीन आर्म लाइसेंस हैं, जिसमें से केंद्र सरकार ने शस्त्र लाइसेंस को रद्द करने का फैसला किया है.

बताया जा रहा है कि जिस किसी के पास भी तीसरा शस्त्र लाइसेंस है, उसे लाइसेंस को थाने में या फिर कलेक्ट्रेट स्थित आयुध कार्यालय में जमा कराना होगा. ऐसे में अभी तक केवल 38 लोग शस्त्र लाइसेंस जमा करा चुके हैं. बताया जा रहा है कि लाइसेंस जमा कराने वालों में जहां 33 लोग शहरी क्षेत्र से जुड़े हैं तौ वहीं पांच लोग ग्रामीण क्षेत्र के हैं, जिन्होंने तीसरा शस्त्र लाइसेंस जमा कराया है. वहीं, अभी तक तीसरा आर्म लाइसेंस को लेकर प्रशासन ने डेढ़ सौ लोगों को नोटिस जारी किया था.

मायके से निकाली गई महिला के लिए मददगार बना पुलिसकर्मी, भाई बन पहुंचाया ससुराल

आगरा में तीसरे आर्म लाइसेंसधारियों को प्रशासन ने एक महीने के भीतर ही हथियार जमा कराने के आदेश दिए हैं. इस बारे में बात करते हुए एडीएम सिटी डॉक्टर प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि जिन लोगों के पास तीसरा शस्त्र लाइसेंस है और उसे अभी तक थाने में जमा नहीं कराया है. ऐसे लाइसेंसों को अवैध घोषित करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. उनके मुताबिक अवैध शस्त्र लाइसेंस के साथ पकड़े जाने पर ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें