आगरा मंडल से होकर गुजरेगी देश की पहली तीन प्राइवेट में से एक ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 04:07 PM IST
  • देश की पहली तीन निजी ट्रेनों में से एक ट्रेन आगरा मंडल से गुजरेगी. ये इंदौर और दिल्ली के बीच चलेगी और मथुरा जंक्शन से गुजरेगी. जल्द इसकी घोषणा होने वाली है.
आगरा मंडल से होकर गुजरेगी देश की पहली तीन प्राइवेट में से एक ट्रेन (प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा. देश की पहली तीन प्राइवेट ट्रेनों में से एक ट्रेन आगरा मंडल से गुजरेगी. ये ट्रेन मथुरा जंक्शन से होकर निकलेगी. ट्रेन इंदौर और दिल्ली के बीच चलाई जाएगी. हफ्ते के सातों दिन इसे चलाया जाएगा. इसका रूट इंदौर से दिल्ली के लिए वाया नागदा-कोटा-मथुरा जंक्शन होगा. इसे कुल समय 11 घंटे 5 मिनट लगेगा. वहीं वापसी में नई दिल्ली से इंदौर के लिए इसका समय 10 घंटे 45 मिनट होगा.

इस बारे में रेल विभाग जल्द ही घोषणा करेगा. रेलवे बोर्ड ने देशभर में निजी ट्रेनों के संचालन की आंतरिक तैयारियां शुरू कर दी हैं. रेलवे बोर्ड के सूत्रों के अनुसार इंदौर से तीन निजी ट्रेन चलाने का फैसला हो चुका है. इन तीन ट्रेनों में से इंदौर-नई दिल्ली प्राइवेट ट्रेन आगरा रेल मंडल के मथुरा जंक्शन स्टेशन से गुजरेगी. 

आगरा: उपकार प्रकाशन का कर्मी स्टोर में फंदे पर लटका मिला, पुलिस की जांच शुरू

इंदौर-दिल्ली की निजी ट्रेन इंदौर से प्रतिदिन रात 11:55 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 9.15 से 9.30 के बीच मथुरा जंक्शन और 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी. उसी दिन ट्रेन नई दिल्ली से दोपहर 1 बजे चलेगी और 2.30 से 2:45 बजे के बीच मथुरा जंक्शन होकर उसी दिन रात 11.45 बजे इंदौर पहुंचेगी. 

जनमाष्टमी से पहले सील हुआ इस्कॉन मंदिर, 3 पुजारी समेत 22 निकले कोरोना संक्रमित

ट्रेन का टाइम टेबल भी रेलवे द्वारा तय कर दिया गया है. रेलवे के सूत्रों के अनुसार अगले साल मार्च तक इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है. रेलमंत्री पीयूष गोयल जल्द ही बड़ा निर्णय लेने वाले है. रेलवे के अनुसार सब कुछ ठीक रहा तो जल्दी ही पटरी पर निजी ट्रेन दौड़ती नजर आएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें