आगरा

मौका-मौका: PM किसान सम्मान निधि की एक भी किश्त नहीं मिली तो फिर ऐसे भरें फार्म

Smart News Team, Last updated: 26/06/2020 03:07 PM IST
  • जिन किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की नहीं मिली एक भी किश्त, उनके लिए बड़ा मौका है।
जिले में ऐसे 11 हजार से अधिक हैं किसान, तहसील सदर में 300 से अधिक

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ अभी तक जो किसान नहीं ले पाए हैं, उनके पास एक मौका है। जिन किसानों के खाते में अभी तक एक भी किश्त नहीं आई है, ऐसे किसानों के फार्म भरवाएं जाएंगे। इस संबंध में एसडीएम सदर गरिमा सिंह ने राजस्व निरीक्षकों को निर्देश दिए कि ऐसे सभी किसानों के फार्म भरवाकर एक सप्ताह के भीतर जमा कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ जिले की छह तहसीलों में 11 हजार से अधिक किसान नहीं ले पाए हैं। इसमें तमाम किसान ऐसे हैं, जो किसी कारण से फार्म नहीं भर पाए। फार्म जमा भी किया, तो उसके साथ संबंधित दस्तावेज नहीं लगाए। इस वजह से इन किसानों के खातों में एक भी किश्त नहीं आई। तहसील सदर में ऐसे 300 से अधिक किसान हैं, जिन्हें अभी योजना का लाभ नहीं मिला है। सबसे ज्यादा किसान बाह और खेरागढ़ में हैं। जो इस योजना का लाभ नहीं ले सके हैं।

शासन के निर्देश पर ऐसे किसानों को एक और मौका दिया जा रहा है। जिससे राजस्व निरीक्षक लेखपालों के माध्यम से गांव-गांव ऐसे किसानों के फार्म भरवाकर जमा कराएं। जिससे इन किसानों के खातों में भी पैसा पहुंच सके।

अन्य खबरें