एक ही चरण में होंगे पंचायत चुनाव, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने दी जानकारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 12:39 PM IST
  • पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने उत्तर प्रदेश के मंडलों में तैनात कमिश्नर और जिलाधिकारी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए तैयारियों को लेकर बातचीत की.
एक ही चरण में होंगे चुनाव

आगरा: पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने उत्तर प्रदेश के मंडलों में तैनात कमिश्नर और जिलाधिकारी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए तैयारियों को लेकर बातचीत की. राज्य निर्वाचन आयुक्त के मुताबिक इस बार एक ही चरण में मतदान होंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव में न्याय पंचायत, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के लिए बैलेट पेपर तो अलग-अलग होंगे लेकिन इनको डाला एक ही बैलेट बॉक्स में जाएगा.

दरअसल यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर अब मंडलों के हिसाब से समीक्षा होने लगी है. इसी क्रम में आगरा, बरेली, अलीगढ़, सहारनपुर, कानपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, मेरठ और मुरादाबाद मंडलों की समीक्षा हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए हुई समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त अमित गुप्ता, जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी जे रीभा मौजूद रहीं.

वीडियो कॉल में फंसाकर ऐंठे पैसे, तीन लोग बने साइबर अपराध का शिकार

आगरा मंडल के मैनपुरी जिले की समीक्षा में मतदान कर्मचारियों की संख्या कम होने पर उसे बढ़ाने के निर्देश दिए गए. वहीं आगरा जिले की समीक्षा में वोटिंग के लिए जरूरत से ज्यादा कर्मचारी होने की बात सामने आई. आगरा में मतदान के लिए 18 हजार कर्मचारियों की जगह 24 हजार कर्मचारी तैनात किए गए हैं.

स्कूल के व्हॉट्सएप ग्रुप पर शेयर किया अश्लील वीडियो, प्रधानाचार्य ने की शिकायत

इसके अलावा राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने यूपी के अति संवेदनशील पोलिंग बूथों पर ज्यादा पुलिस बल की तैनाती के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान ही बोर्ड परीक्षाएं भी होंगी. 24 अप्रैल के बाद अगर काउंटिंग होगी तो दिक्कत होने की संभावना है. ऐसे में सभी संबंधित अफसर दोबारा पोलिंग बूथों को चेक कर लें. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें