आगरा: बड़ागांव में चुनी गई सबसे पढ़ी लिखी ग्राम प्रधान, चुनाव के लिए गांव वालों ने की पंचायत

Smart News Team, Last updated: Wed, 31st Mar 2021, 9:38 AM IST
  • बड़ागांव आगरा में पंचायत कर सबसे अधिक शिक्षित ग्राम प्रधान उम्मीदवार के रूप में चुना गया. वही यह पंचायत कुल तीन घंटे चली थी. चुनी गई ग्राम प्रधान ने इंटरमीडिएट से लेकर परास्नातक और बीएड तक की शिक्षा ग्रहण की हैं.
आगरा: बड़ागांव में चुनी गई सबसे पढ़ी लिखी ग्राम प्रधान, चुनाव के लिए गांव वालों ने की पंचायत

आगरा. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीख शुरू होने के बाद से सरगर्मी तेज हो गई है. जिसको लेकर प्रत्याशी अपनी पूरी तैयारी से जुट गए है. इसी बीच आगरा के गांव में पंचायत कर ग्राम प्रधान का चुनाव कर लिया गया. जिसको लेकर 3 घंटे तक पंचायत चली. वहीं ग्राम प्रधान के रूप में गांव की सबसे पढ़ी लिखी महिला का चुनाव किया गया है. जिसके बाद से इसकी चर्चा पुरे प्रदेश में हो रही है. वही यह पंचायत आगरा के जैतपुर क्षेत्र में बसे बड़ागांव में हुआ और गांव की पोस्ट ग्रेजुएट बहू कल्पना को प्रधान चुना गया हैं.

वही इससे पहले 14 मार्च को पंचायत कर गांव की ही उच्च शिक्षित बेटी सरला सिंह गुर्जर को सबकी सहमति से ग्राम प्रधान चुना गया था, लेकिन हाईकोर्ट के फैसला आने के बाद से यहां की सीट आरक्षित कोटे में चली गई. जिसके बाद दोबारा पंचायत कर ग्राम प्रधान के रूप में कल्पना को चुना गया हैं. वही इसके लिए ग्राम के सभी लोगों ने रविवार को गांव में एक जगह एकत्रित हुए और यह फैसला लिया. जिसके बाद कल्पना को ग्राम प्रधान का उम्मीदवार चुना गया.

यूपी आंगनबाड़ी में आई 53 हजार भर्तियां, जानें पूरी जानकरी

वही बात करे कल्पना की तो वह बड़ागांव के शिक्षक शिव नारायन से साल 2000 में शादी कर गांव आई थी. शादी के बाद से ही कल्पना के पति ने इंटरमीडिएट, स्नातक, परास्नातक और बीएड तक की पढाई कराई. साथ ही कल्पना के अन्य सभी कामों में बराबर का सहयोग दिया. वही ग्राम प्रधान उम्मीदवार चुनी गई कल्पना ने अपने पति के साथ चौधरी क्षेत्रपाल सिंह डिग्री कॉलेज में अध्यापन का कार्य भी कर चुकी हैं.

UP पंचायत चुनाव में सभी पार्टियों ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, जानें कैसी है उनकी तैयारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें