सैन्य अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 4:28 PM IST
  • आगरा से लेकर लखनऊ, फैजाबाद, अमेठी, बरेली और देहरादून जैसे शहरों में सेना में भर्ती के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स अयोध्या से गिरफ्तार हो चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम सोनू लाल बताया जा रहा है.
लोगों को कथित रूप से ठगने वाले व्यक्ति गिरफ्तार

आगरा.आगरा से लेकर लखनऊ, फैजाबाद, अमेठी, बरेली और देहरादून जैसे शहरों में सेना में भर्ती के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स अयोध्या से गिरफ्तार हो चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम सोनू लाल बताया जा रहा है, जिसकी उम्र करीब 26 वर्ष है. वह आगरा, अमेठी, बरेली, लखनऊ, फैजाबाद और नासिक जैसे शहरों में जाकर सेना की भर्ती रैलियों में शामिल हुआ और वहां जाकर उन युवकों की पहचान करता था, जिन्हें आसानी से ठगा जा सके.

गुरुवार को ताजमहल, आगरा किला जाने वाले सैलानियों का नहीं लगेगा कोई प्रवेश टिकट

उत्तर प्रदेश पुलिस ने स्वयं को सैन्य अधिकारी बताकर सेना में भर्ती कराने का वादा करके लोगों को कथित रूप से ठगने वाले व्यक्ति को सोमवार को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक है और एनसीसी का पूर्व कैडेट है. वह 2017 तक महाराष्ट्र के पुणे में एक कपड़े की दुकान में सेल्समैन का काम करता था. पुलिस ने बताया कि लाल ने खुद को भारतीय सेना का कैप्टन बताकर 10 से ज्यादा युवकों को सेना में भर्ती के नाम पर ठगा और उनसे सात लाख रुपये भी लिए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से सेना की वर्दी, फर्जी पहचानपत्र, मुहर और अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

अयोध्या के पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "सैन्य खुफिया विभाग से प्राप्त सूचना के आधार पर हमने एक बहरुपिया को गिरफ्तार किया है जो खुद को सेना का अधिकारी बताता था." फैजाबाद के अपर पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल के अनुसार, आरोपी उन्नाव जिले के मौरावां थाना क्षेत्र में अकोहरी गांव का रहने वाला है. वहीं, ठगी करने को लेकर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें