आगरा में फर्जी विद्युतकर्मी बन शख्स ने ग्रामीणों से की 58,200 रुपए की ठगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 5:17 PM IST
  • आगरा में ग्रामीणों से दो लोगों ने फर्जी विद्युतकर्मी बन ठगी के मामले को अंजाम दिया है. उन्होंने ज्ञान सिंह और मान सिंह नाम के लोगों से करीब 58200 रुपए की ठगी भी की है.
आगरा में फर्जी विद्युतकर्मी बन शख्स ने ग्रामीणों से की 58,200 रुपए की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में फर्जी विद्युतकर्मी बनकर पहुंचे शातिरों द्वारा ग्रामीणों से करीब 58,200 रुपए ठगने का मामला सामने आया है. इस मामले केो लेकर पीड़ित ग्रामीणों ने थाना सिकंदरा में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, दूसरी और आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा है. पीड़ितों का नाम मान सिंह और ज्ञान सिंह बताया जा रहा है, जो कि मैनपुरी के करहल स्थित गांव असपुरा के रहने वाले हैं.

दोनों ग्रामीणों के मुताबिक दो युवक आठ मार्च को उनके गांव पहुंचे और उन्होंने खुद को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का कर्मचारी बताया, साथ ही दोनों के बिजली के कनेक्शन भी काट दिये. आरोपियों ने कहा कि अगर वह कनेक्शन चालू करवाना चाहते हैं तो 10 हजार रुपए की रसीद कटेगी. ऐसे में मान सिंह ने तो उसी समय 10 हजार रुपए देकर कनेक्शन चालू करवा लिया, लेकिन जब रसीद की मांग की तो आरोपियों ने उन्हें आगरा के सिकंदरा में स्थित कार्यालय पर आने को कहा.

आगरा से मुंबई के लिए 29 मार्च से शुरू होगी सीधी फ्लाइट, जारी हुआ शेड्यूल

मान सिंह ने बताया कि एक शख्स ने उन्हें फोन करके सिकंदरा के कार्यालय पर बुलाया, जिसके बाद ज्ञान सिंह और मान सिंह दोनों ही वहां पहुंचे. आरोपियों ने उनसे पैसों की मांग की, जिसके बाद मान सिंह ने 17600 रुपए और ज्ञान सिंह ने 30600 रुपए दे दिये. दोनों आरोपियों ने कहा कि वह रसीद लेकर लौट रहे हैं. लेकिन वह वहां से जाने के बाद घंटों वापस नहीं आए. ऐसे में ज्ञान सिंह और मान सिंह को शक हुआ, जिसके बाद वह कार्यालय पर पहुंचे. वहां पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. ऐसे में उन्होंने थाना सिकंदरा में केस दर्ज कराया.

पंचायत चुनाव से पहले पकड़े गए 100 करोड़ के जाली नोट, गैंग को भी किया गिरफ्तार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें