एक दिसंबर को आगरा मेट्रो का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियां हुईं शुरू

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Nov 2020, 8:21 PM IST
  • आगरा के मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिसंबर को दिल्ली से वर्चुअली करेंगे. पीएम मोदी के अलावा लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेंगे.
आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट में स्टेशन की संख्या बढने जा रही है

आगरा. आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य सोमवार से ही शुरू हो चुका है. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोमवार सुबह 10:00 बजे से फतेहाबाद रोड टीडीआई मॉल के पास मेट्रो के पहले स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. इससे इतर आगरा के मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिसंबर को दिल्ली से वर्चुअली करेंगे. पीएम मोदी के अलावा लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेंगे.

आगरा में मेट्रो प्रोजेक्टर के शिलान्यास के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में मेट्रो स्टेशनों के निर्माण के लिए तय किए गए स्थानों पर बैरिकेडिंग कराई गई है.

फतेहाबाद मार्ग पर टीडीआई मॉल के सामने आगरा मेट्रो के पहले स्टेशन की आधारशिला रखी जाएगी. इस कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए आगरा के जिलाधिकारी प्रभू.एन सिंह ने बताया कि प्रधानंत्री और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय हो चुका है. वहीं, शिलान्यास के बाद सिकंदरा से ताजमहल पूर्वी गेट तक 14 किमी के पहले कॉरिडोर पर काम शुरू होगा.

आगरा में बीयर की दुकान में चोरी, 50 हजार रुपये नकद और शराब की बोतलें ले गए चोर

बता दें कि आगरा मेट्रो रेल के लिए 273 करोड़ रुपये की लागत से तीन स्टेशन और चार किमी का एलिवेटेड ट्रैक बनेगा. पहला स्टेशन फतेहाबाद रोड पर टीडीआई मॉल के सामने फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन होगा. सोमवार को कार्यदायी संस्था सेम इंडिया बिल्डवेल ने प्रस्तावित स्थल के चारों ओर बेरीकेडिंग कराई है. ऐसे में निर्माण कार्यों के लिए मजदूर और मशीनें भी पहुंच गई हैं. फतेहाबाद रोड स्टेशन का कार्य शुरू हो चुका है और इसके बाद बसई और ताज पूर्वी गेट स्टेशन का निर्माण कार्य भी शुरू होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें